शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यBengal रामनवमी हिंसा मामले में BJP-TMC आमने- सामने, CM Mamta ने लिया...

Bengal रामनवमी हिंसा मामले में BJP-TMC आमने- सामने, CM Mamta ने लिया बड़ा एक्शन

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

‘पेड पीरियड लीव’ पर दिए बयानों के बाद घेरे में आईं स्मृति ईरानी! पूर्व CM KCR की बेटी ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Paid Period Leave: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं। इसका प्रमुख कारण है सदन में दिया उनका एक बयान जिसमें उन्होंने महिलाओं को पीरियड के दौरान पेड छुट्टी देने का समर्थन नहीं किया था।

Bengal Politics: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा मामले में राज्य की सत्तारूढ़ टीएमसी और प्रमुख विपक्षी बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकाल मंत्री स्मृति इरानी ने सीएम ममता बनर्जी पर हिंसा और पथराव करने वालों को बचाने का आरोप लगाया। तो सीएम ने बीजेपी पर ध्रुवीकरण कर राजनीतिक हित साधने की साजिश करने का आरोप लगाया है। विवाद को बढ़ता देख आज सीएम ने मामले की सीआईडी जांच के आदेश दे दिए है। बता दें हिंसा के बाद से ही हावड़ा के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके साथ ही हावड़ा में धारा 144 लगा दी गई है।

जानें CID जांच देने की वजह

बता दें बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर निकाले जा रहे जुलुस पर अचानक हुए पथराव ने बाद में हिंसा का रूप ले लिया। जिसके बाद दंगाईयों ने निजी तथा सार्वजनिक संपत्तियों को निशाना बनाते हुए भारी तोड़फोड़ की तथा सड़क पर खड़े दिखे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद हमलावर प्रमुख विपक्षी भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने सीएम ममता पर निशाना साधते हुए कई गंभीर आरोप लगा दिए। जिसके बाद आज 1 अप्रैल को सीएम ममता ने सीआईडी जांच के आदेश दे दिए। उन्होंने कहा कि इस घटना में सीआईडी के स्पेशल ऑपरेशंस समूह सहित कई शाखाएं इसकी जांच करेंगी, और डीआईजी रैंक के अधिकारी इस जांच को लीड करेंगे। इसके साथ साथ प्रभावित इलाकों पुलिस की गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में धमाकों के आरोपियों की रिहाई पर CM Gehlot ने AAG को हटाया, बोले- सरकार लेगी ये बड़ा कदम

इरानी ने साधा था सीएम पर निशाना

भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने सीएम पर इस घटना के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि ‘हावड़ा में राम नवमी के जुलूस के दौरान पथराव हुआ। न्याय देने के बजाय ममता बंदोपाध्याय ने पत्थरबाजों को क्लीन चिट दे दी,जिन्होंने कानून अपने हाथ में लिया और राम नवमी की शोभा यात्रा पर हमला किया।’ उन्होंने सीएम से सवाल पूछते हुए कहा कि  ‘सवाल यह है कि ममता कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी?’

ये भी पढ़ें:UP Politics: Azam Khan के घर पोटली फेंकने की घटना में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, जानें

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories