Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंओडिशा व आंध्र प्रदेश में CM पद की शपथ को लेकर तेज...

ओडिशा व आंध्र प्रदेश में CM पद की शपथ को लेकर तेज हुई तैयारी, जानें क्या हैं ताजा अपडेट?

Date:

Related stories

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

‘कम से कम भगवान को राजनीति..,’ Tirupati Laddu Case में SC का सख्त रूख, आंध्र प्रदेश सरकार को जमकर लगी फटकार; पढ़ें रिपोर्ट

SC on Tirupati Laddu Case: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित उच्चतम न्यायालय (SC) में आज तिरुपति देवस्थानम मंदिर के लड्डूओं में कथित रूप से मिलावट से जुड़े मामले पर सुनवाई हो रही है।

Tirupati Balaji Laddu Controversy: बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर घमासान! जानें भोग में लड्डू का खास महत्व

Tirupati Balaji Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित तिरूपति बालाजी मंदिर में भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी घमासान मचा है।

Tirupati Laddu Controversy के बीच TDP चीफ Chandrababu Naidu पर बरसे Jagan Mohan Reddy, बोले ‘भगवान का इस्तेमाल..’

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित वेंकटेश्वर मन्दिर (तिरूपति बालाजी मंदिर) में भक्तों को मिलने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

Chandrababu Naidu and Mohan Majhi: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी संपन्न हुए थे, जिसके परिणाम 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के साथ जारी किए गए थे। इसमें ओडिशा व आंध्र प्रदेश जैसे राज्य का नाम शामिल है।

चुनावी नतीजों के ऐलान के तहत ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी तो वहीं आंध्र प्रदेश में तेलगू देशम पार्टी (TDP) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिला। ऐसे में आज ओडिशा व आंध्र प्रदेश में सत्तारुढ़ दल के, विधायक दल के नेता मोहन माझी व चन्द्र बाबू नायडू मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ओडिशा में बीजेपी विधायक दल के नेता मोहन माझी व टीडीपी चीफ चन्द्र बाबू नायडू के शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां तेज हैं और विजयवाड़ा व भुवनेश्वर में मेहमानों का तांता लग रहा है। ऐसे में आइए हम आपको शपथ ग्रहण से जुड़े ताजा अपडेट के बारे में बताते हैं।

विजयवाड़ा में तेज हुई तैयारी

आंध्र प्रदेश के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले शहर विजवाड़ा में आज काफी चहल-पहल है। दरअसल विजयवाड़ा में स्थित गन्नावरम मंडल, केसरपल्ली आईटी पार्क में ही टीडीपी चीफ चन्द्रबाबू नायडू चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक विजयवाड़ा में उन मेहमानों का आना शुरू हो गया है जिन्हें मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना है। ध्यान देने योग्य बात ये है कि टीडीपी चीफ के शपथ ग्रहण में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री व बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। वहीं टीडीपी के सहयोगी दल जन सेना पार्टी के चीफ पवन कल्याण भी अपने समर्थकों के साथ इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बेनेंगे।

भुवनेश्वर में शपथ लेंगे मोहन माझी

ओडिशा में बीजेपी ने अपने प्रतिद्वंदी बीजू जनता दल (BJD) को करारी शिकस्त दी है और प्रदेश में बहुमत हासिल किया है। इसके तहत बीजेपी की ओर से केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने मोहन माझी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है जो कि राजधानी भुवनेश्वर में आज मुख्यमंत्री के पद व गोपनियता की शपथ लेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मोहन माझी के शपथ को लेकर भुवनेश्वर में सभी तैयारियां कर ली गई हैं। ओडिशा सीएम के शपथ ग्रहण में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ कई वरिष्ठ नेताओं व अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की खबर है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories