शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंChandrababu Naidu: भ्रष्टाचार मामले में 14 दिन के लिए आंध्र प्रदेश के...

Chandrababu Naidu: भ्रष्टाचार मामले में 14 दिन के लिए आंध्र प्रदेश के पूर्व CM को भेजा गया जेल, हिरासत में मिलेगी ये सुविधाएं

Date:

Related stories

भारत में मिला 15 तरह के Rare Minerals का भंडार, फोन से लेकर जेट विमान तक बनाने में होता है उपयोग!

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में दुर्लभ पृथ्वी तत्व का भंडार पाया गया है। दरअसल एनजीआरआई के वैज्ञानिक साइनाइट जैसी गैर पारंपरिक चट्टानों के लिए एक सर्वेक्षण कर रहे थे।

लगातार 82 घंटे क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी ने की ठगी, आंध्र प्रदेश का CM बनकर किया ये कांड

उनके द्वारा की कई इस अपराध के लिए उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नागाराजू ने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) बनकर लगभग 3 करोड़ रुपए का घोटाला किया है।

Chandrababu Naidu: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि विजयवाड़ा ACB अदालत ने करोड़ों रुपये के कथित कौशल विकास घोटाला मामले में टीडीपी प्रमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। ACB अदालत के इस फैसले के खिलाफ टीडीपी का हंगामा जारी है और पार्टी विरोध प्रदर्शन को उतारू हो गए हैं। ऐसे में इस गिरफ्तारी के खिलाफ टीडीपी ने 11 सितंबर यानि सोमवार को राज्यव्यापी बंद का टीडीपी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक एन चंद्रबाबू नायडू को राजमुंदरी सेंट्रल जेल भेजा गया है।

जेल में सभी सुविधाओं का रखा जाएगा ख्याल

गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू को 9 सितंबर को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। वहीं अब उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जान की खतरा और सुरक्षा के मद्देनजर नायडू को जेल के स्पेशल सेल में रखा जाएगा और उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत दी गई है। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दवाइयां लेने की भी छूट दी गई है। इतना ही नहीं चंद्रबाबू नायडू को पहले से जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है।

जांच के लिए 22 सितंबर तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में

नायडू को शनिवार को सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट के अनुसार नायडू पर लगाए गए आरोप फिलहाल साबित नहीं हुए हैं लेकिन इस पर विश्वास करने का आधार बिल्कुल सही था। कोर्ट को अपनी जांच के लिए 24 घंटे से ज्यादा का समय चाहिए इसलिए नायडू को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इस दौरान उन्हें सभी सुविधाएं मिलेगी। फिलहाल जांच जारी है और 22 सितंबर को सुबह 10.30 बजे नायडू को कोर्ट में में पेश किया जाएगा और इसके बाद अंतिम फैसला आएगा।

टीडीपी ने किया 1 दिन के बंद का आह्वान

बता दें कि टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष अत्चन नायडू ने आंध्र प्रदेश में एक दिन के बंद का आह्वान पार्टी हित के लिए किया है। वहीं विपक्षी पार्टी नायडू की अवैध गिरफ्तारी से निराश और गुस्से में हैं। टीडीपी कार्यकर्ताओं पर क्रूर हमलों और मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के बदले की राजनीति से तंग आकर बंद जैसे कदम का उठा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories