शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यChandrayaan 3:  चंद्रयान 3 की लैंडिग को लेकर ज्योतिषियों ने की ये...

Chandrayaan 3:  चंद्रयान 3 की लैंडिग को लेकर ज्योतिषियों ने की ये भविष्यवाणी, जानें पूरा प्रीडिक्शन     

Date:

Related stories

Chandrayaan 3: चांद पर पहुंचने का सपना दुनिया के सभी देशों ने पाला हुआ है लेकिन चंद्रमा पर कदम कुछ ही चुनिंदा देशों के पड़े हैं। पिछले दिनों भारत की तरफ से भी चांद पर पहुंचने की कोशिश में Chandrayaan 3 लॉन्च किया गया था। आज चंद्रयान 3 को लेकर खास दिन है क्योंकि शाम 6 बजकर 4 मिनट पर इसके लैंड करने के आसार लगाए जा रहे हैं। ऐसे में ज्योतिषियों ने भी इसके बारे में भविष्यवाणी कर दी है तो चलिए आपको  आपको बताते हैं कि ज्योतिष चंद्रयान की सफलता के बारे में क्या कहता हैं।

यह है चंद्रयान 3 का लग्न और मूहुर्त

चंद्रयान-3 को 14 जुलाई दोपहर 2 बजकर 35 मिंनट पर लॉन्च किया गया था और इसके आधार पर ज्योतिष ने जो कुंडली बनाई है उसके मुताबिक, चंद्रयान 3 लग्न वृश्चिक और लग्न स्वामी मंगल दशम के साथ विराजमान बताया गया है। ज्योतिषियों के मुताबिक चंद्रमा रोहिणी नक्षत्र में बताया है। ऐसे में इसके सफल होने के संभावना बढ़ गई हैं।

लैंडिंग की सफलता के बन रहे पूरे योग

ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय कहते हैं इसरो ने चंद्रयान 3 की सफलता के लिए दिन-रात एक करके परिश्रम किया है और निश्चित तौर पर इसकी सफलता के भी पूरे योग बन रहे हैं। इन्होंने कहा जब इसे लॉन्च किया गया था उस समय भी चंद्रयान के सही मुहुर्त था। जितने भी योग इसके बारे में बन रहे हैं वे सभी इसकी सफलता की ओर इशारा कर रहे हैं।

मिशन की सफलता के लिए समय सर्वश्रेष्ठ

ज्योतिषाचार्य मनोज कुमार द्विवेदी ने भी इसके बारे में भविष्यवाणी की है, इनके मुताबिक चंद्रयान 3 के बारे में जो योग बन रहे हैं उनके आधार पर भारत सफलता के करीब है। इन्होंने कहा ये समय चंद्रयान-3 लिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि अष्टमेव का अष्टम भाव भी इसके पक्ष में संकेत कर रहा है।  

यहां हमने देश के दो प्रसिध्द ज्योतिषाचार्यों के द्वारा नक्षत्रों के आधार पर की गई भविष्यवाणी के बारे में बताया है। इन्होंने चंद्रयान 3 की लैंडिंग को लेकर भविष्यवाणी कर रखी है। इस संबध में कुछ रिपोर्टेस प्रतिष्ठित मीडिया में प्रकाशित हो चुके हैं। जिसमें मिशन चंद्रयान 3 सफलता या असफलता को लेकर भविष्यवाणी की गई है। हमने पाठकों के हितों के ध्यान में रखकर ये जानकारी उन रिपोर्टों के हवाले से यहां दी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories