शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यChhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के सीएम ने महिलाओं को दिया बड़ा...

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के सीएम ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, सरकार बनते ही महिलाओं को देंगे हर साल इतने हजार रुपए

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दिवाली के शुभ अवसर पर अपने राज्य की महिलाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है या हम यह कहें कि मुख्यमंत्री ने अपने राज्य की सरकार अपने राज्य की महिलाओं को दिवाली के इस त्यौहार पर एक बड़ा तोहफा दिया है।

सीएम बघेल ने किया खास ऐलान

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल मैं प्रदेश की जनता को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि सभी लोग कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें और अगर उनकी सरकार छत्तीसगढ़ में बनती है तो वह महिलाओं के लिए गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेंगे जिससे हर साल महिलाओं को उनके खाते में सीधे 15 हजार रुपए दिए जाएंगे।

कांग्रेस की तरह ही बीजेपी भी प्रदेश की जनता को अपनी तरफ करने की पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने महिलाओं पर दाव खेलते हुए एक योजना की घोषणा की है। बीजेपी ने घोषणा की है कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है, तो महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 1 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे यानी की सालाना महिलाओं को 12 हजार रुपए मिलेंगे।

बस कुछ ही दिनों में होंगे चुनाव

वहीं कांग्रेस की तरफ से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेवी प्रदेश में सरकार बनने के बाद महिलाओं को गृह लक्ष्मी योजना के तहत लाभ देने का वादा किया है। जानकारी के लिए बता दें कि इस साल के अंत में यानी की 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

इस विधानसभा चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण देखने वाली बात यह हो गई कि छत्तीसगढ़ की महिलाएं आखिरकार किस पार्टी पर भरोसा जताती हैं, क्या वह एक बार फिर से कांग्रेस को सरकार में लेकर आती है, या फिर भाजपा को हरी झंडी दिखाती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories