शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यछत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों का आतंक, सुरक्षाकर्मियों पर की फायरिंग

छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों का आतंक, सुरक्षाकर्मियों पर की फायरिंग

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 से पहले BJP का मास्टर स्ट्रोक, नए CM के साथ साधा सामाजिक समीकरण; जानें सटीक विश्लेषण

Lok Sabha Election 2024: देश के पांच राज्यों में नवंबर 2023 में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए। इस चुनाव में तमाम चुनौतियों व विपरीत परिस्थितियों को पार करते हुए बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में बहुमत का आंकड़ा पार किया है।

PM मोदी की उपस्थिति में मोहन यादव व विष्णुदेव साय‌ के सिर सजेगा CM का ताज, जानें MP-छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण का शेड्यूल

CM Oath Ceremony in MP: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इनमें से तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल कर बहुमत के आंकड़े को पार किया।

BJP में सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ को मिला नया CM, आदिवासी नेता विष्णु देव साय संभालेंगे राज्य की कमान

Chhattisgarh CM: भाजपा की ओर से तमाम सियासी मंथन के बाद छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार राज्य में आदिवासी नेता के रुप में अपनी मजबूत पहचान चुके विष्णु देव साय को राज्य की कमान सौंपी गई है।

सियासी उठा-पटक के बीच छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया CM! जानें राजस्थान-MP को लेकर क्या है BJP की तैयारी

BJP Raipur Meeting: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान तेलंगाना में कांग्रेस तो मिजोरम में जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने सरकार बनाई थी।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस कड़ी में राज्य से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार इस मतदान प्रक्रिया के बीच सुकमा के ताड़मेटला और दुलेड में सीआरपीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसके अलावा राज्य के कांकेर ज़िले के बाँदे थाना क्षेत्र से भी नक्सलियों से मुठभेड़ की खबरे आ रही हैं। दावा किया जा रहा है कि सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं।

कांकेर जिले में नक्सलियों का हमला

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज मतदान के दौरान नक्सलियों और बीएसएफ और डीआरजी की टीम के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इसकी पुष्टि कांकेर के एसपी दिव्यांग पटेल के द्वारा की गई। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड में कईयों को मार गिराया गया है। वहीं इसके अलावा घटना स्थल पर प्रशासन द्वारा तलाशी का अभियान जारी है। ऐसा इसलिए किया जा रहा क्योंकि प्रशासन ने घटना स्थल से AK47 भी बरामद किए हैं।

सुकमा और नारायणपुर में भी मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के सुकमा और नारायणपुर के विभिन्न इलाकों में भी मुठभेड़ होने की खबर है। दावा किया जा रहा है कि हमला करने वाले कई नक्सलियों को मार गिराया गया है। वहीं कुछ जवानों को भी हल्की चोट आई है। नारायणपुर के अलावा ताड़मेटला और दुलेट के बीच भी सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई। हालाकि विधानसभा चुनावों के लिए चल रहा मतदान का क्रम जारी है।

बीते दिन भी हुआ था ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान से ठीक एक दिन पहले भी आईईडी ब्लास्ट की खबर सामने आई थी। ताजा जानकारी के अनुसार बीते दिन नक्सलियों द्वारा रेंगावही धान खरीदी केंद्र के पास पुलिया में ब्लास्ट किया गया था। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से BSF के एक जवान और मतदान कर्मियों के घायल होने की खबर तभी सामने आई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories