Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगपति गौतम अडानी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अडानी पर गंभीर आरोप लगाए हुए कहा है कि अडानी समूह बाजार से ज्यादा कीमत पर कोयला खरीदता है जिससे देश में बिजली की दर दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है। वहीं इसके अलावा उन्होंने अडानी पर ये भी आरोप लगाया कि आखिर कैसे जनहित से जुड़े ज्यादातर प्रोजेक्ट अडानी के खाते में जा रहे हैं। बता दें कि बीते दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी पर कई गंभीर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि अडानी इंडोनेशिया से सस्ता कोयला उठाकर भारत में उसकी कीमत दुगनी कर लेते हैं। वहीं इसके सात ही राहुल गांधी ने अडानी पर 32 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप भी लगाया था।

अडानी पर CM बघेल का कड़ा प्रहार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गौतम अडानी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि कोयले की खदान, हवाई अड्डे, रेलवे के साथ ज्यादातर सार्वजनिक संस्थान आज अडानी के हाथों में जा रहे हैं। भूपेश बघेल ने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए कहा कि राहुल गांधी सही कहते हैं। अगर आज देश में बिजली महंगी हो रही है तो उसकी वजह अडानी का महंगा कोयला खरीदना है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ कोयला और आयरन ओर की खदान अदानी के हाथों में सौपना चाहती है।

राहुल गांधी ने लगाए थे गंभीर आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिन दिल्ली में की गई प्रेस कॉफ्रेंस में गौतम अडानी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अडानी इंडोनेशिया से सस्ता कोयला खरीदते हैं और भारत में आते-आते उसकी कीमत दुगनी हो जाती है। वहीं इसके अलावा राहुल गांधी ने अडानी पर 32 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि यह रकम पहले 20 हजार करोड़ थी लेकिन हम गलत थे। अडानी ने 32 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा था कि अडानी को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

अडानी को छ्त्तीसगढ़ नहीं लूटने देंगे

सीएम भूपेश बघेल ने बीते दिन अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से गौतम अडानी पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने अडानी को चुनाव से जोड़ते हुए कहा था कि ये कितनी भी ताकत लगा दे, अडानी को छत्तीसगढ़ नहीं लूटने देंगे। इसके साथ ही उन्होंने इसे छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान की बात बताई। वहीं भाजपा पर भी निशाना साधते हुए सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा को वोट देना अडानी को छत्तीसगढ़ सौंपने के बराबर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *