गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: लंदन से करोड़ों का निवेश लेकर भारत लौटे CM धामी,...

Uttarakhand News: लंदन से करोड़ों का निवेश लेकर भारत लौटे CM धामी, बताई क्या है आगे की योजना

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लंदन में हुई इन्वेस्टर समिट में शामिल होने के बाद भारत वापस लौट आए हैं। लंदन दौरे से CM धामी करोड़ों का निवेश लेकर भारत वापस लौटे हैं। इन्वेस्टर समिट में CM धामी ने दुनिया भर के कई निवेशकों के साथ बैठकें की और कुल 12,500 करोड़ रुपये के निवेश समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। भारत वासप लौटने के बाद उन्होंने अपने लंदन दौरे को सफल बताया है।

‘हर क्षेत्रों में हम तेजी से कर रहे काम’

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”लंदन में एनआरआई ने हमारा और उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी से स्वागत किया। निवेशकों के साथ 12,500 करोड़ रुपये के एमओयू हुए हैं। इससे प्रदेश के विकास में बढ़ोतरी होगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने आगे कहा, “राज्य को अग्रणी राज्यों की सूची में लाने का हमारा संकल्प सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। PM मोदी के नेतृत्व में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। भारत की छवि हर जगह बेहतर हुई है। हर क्षेत्रों में हम तेजी से काम कर रहे हैं। ये हमारी प्राथमिकता है। एडवेंचर टूरिज्म, प्राइवेट सेक्टर आदि में भी हमें कई प्रस्ताव मिले हैं, हम उनका विश्लेषण करके आगे बढ़ाएंगे।”

अब आगे के प्लान पर काम कर रहे CM धामी

बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार (25 सितंबर) को लंदन पहुंचे थे। जिसके बाद शुक्रवार (29 सितंबर) को वह वापस भारत लौट आए। अपने लंदन दौरे पर CM धामी ने उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए रोड शो में प्रतिभाग करते हुए कई प्रमुख बिजनेस हाउसेस के साथ बैठक की और विभिन्न व्यवसायों के साथ 12 हजार करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए। निवेश मिलने के बाद अब CM धामी आगे के प्लान पर काम करने की बात कह रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें