Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अब UP पहुंचे CM Kejriwal, SP सुप्रीमो...

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अब UP पहुंचे CM Kejriwal, SP सुप्रीमो अखिलेश यादव से मांगा समर्थन

0
CM Kejriwal
CM Kejriwal

CM Kejriwal: दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग मामले पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी का विरोध लगातार जारी है। अध्यादेश को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तक भारत भ्रमण कर चुके हैं। केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ वे विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं, ताकि इसे कानून बनने से रोका जा सके। इसी कड़ी में CM केजरीवाल आज समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे और अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगा।

अखिलेश बोले- ‘हम केजरीवाल के साथ’

मीडिया को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार एक तानाशाह के रूप में काम कर ही है। जब SC ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया तो केंद्र सरकार से ये सहन नहीं हुआ और उन्होंने अध्यादेश लाकर हमारा हक हमसे छीन लिया। उन्होंने कहा कि आज हम अखिलेश यादव से उनका समर्थन मागने आए हैं। वहीं, अखिलेश यादव ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन देने की हामी भरी। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी इसका विरोध किया था। केंद्र सरकार अपनी नीतियां दूसरों पर थोपना चाहती है, ऐसे में हम इसका विरोध करते हैं।

इन नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात

केंद्र के अध्यादेश के विरोध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तक विपक्ष के कई नेताओं से मिल चुके हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने बिहार के CM नीतीश कुमार से की थी। इसके बाद वे NCP प्रमुख शरद पवार, TMC प्रमुख और बंगाल की CM ममता बनर्जी, शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे, तेलंगाना के CM केसीआर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

क्या है मामला ?

बता दें कि दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग मामले को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चर रहा है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग की पावर दिल्ली सरकार को दी थी। लेकिन केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर SC के फैसले को पलट दिया। अध्यादेश के बाद ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार फिर उपराज्यपाल के हाथों में चला गया। अब दिल्ली सरकार इसी अध्यादेश के विरोध में विपक्ष का समर्थन जुटा रही है।

ये भी पढ़ें: MSP Hike: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, एमएसपी बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, इन फसलों पर होगा फायदा

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version