रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCM Kejriwal: दिल्ली के परिवहन क्षेत्र में होगा विकास, सीएम केजरीवाल प्रेस...

CM Kejriwal: दिल्ली के परिवहन क्षेत्र में होगा विकास, सीएम केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात 

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

CM Kejriwal: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में जाम और प्रदूषण को कंट्रोल करने करने के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आज शुक्रवार को बड़ी बात कही। सीएम ने कहा हम दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में अब दिल्ली सरकार ने आम लोगों को सुविधा देते हुए एक नई पहल शुरू करने जा रही है। इसमें सभी की समान भागीदारी की जरूरत होगी। वहीं इस संदर्भ में केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी दी। 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा 

दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में निर्णायक कदम उठाते हुए सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हमारी सरकार 2015 में सत्ता में आने के बाद से  यातायात और प्रदूषण को कम करने के लिए प्रीमियम बस एग्रीगेटर योजना लाने की कोशिश की कोशिशों में जुटी थी। ऐसे में अब आठ साल बाद ऐसा लगता है कि हम यह योजना ला पाएंगे। 

अब आइए जानते हैं कि आखिरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए क्या लिखा, “दिल्ली के परिवहन क्षेत्र में एक और ऐतिहासिक पहल। दिल्ली में शुरू होगी एप आधारित “प्रीमियम बस सेवा”। इससे सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल बढ़ेगा तो प्रदूषण भी कम होगा।”

जाम और पराली की समस्या से मिलेगा निजात

ठंड की शुरुआत हो गई है। दिल्ली में इसी समय ज्यादा फॉग और प्रदूषण देखने को मिलता है। इस स्थिति में दिल्ली सरकार और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड लगातार एक्टिव रहते हैं। हमेशा की तरह इस बार भी दिल्ली सरकार ने बाकी के राज्यों को पराली जलाने से मना किया है। वहीं पंजाब में भगवंत मान सरकार ने पराली जलाने को लेकर सख्त नियम कर दिए हैं। 

इसके अलावा दिल्ली में मोटर वाहन पर भी सख्ती की जा सकती है। पहले भी दिल्ली सरकार ने इवन और ओड फार्मूला लगा चुकी है। अब सरकार लोगों को सार्वजनिक प्रीमियम बस सेवा देकर प्रदूषण से मुक्ति पाना चाहती है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें