Home देश & राज्य Punjab के विकास के लिए एक्शन मोड में CM Mann, गणतंत्र दिवस...

Punjab के विकास के लिए एक्शन मोड में CM Mann, गणतंत्र दिवस पर शहर को दी कई नई सौगातें

0

CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस बार का 74वां गणतंत्र दिवस(Republic Day 2023) राज्य के बठिंडा में मनाया। इस मौके पर संबोधित करते हुए कर्तव्य पथ परेड में पंजाब की झांकी शामिल न करने पर उन्होंने दुख जताया और कहा कि राज्य का झांकी को कार्यक्रम में जगह न देना उनकी बुरी सोच का नतीजा है। इसके साथ शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की कुर्बानियों को याद करते हुए कहा ये अमर बलिदानी पंजाब और देश की अमर शान हैं। अब हम पंजाब को पेरिस नहीं बल्कि फिर से पंजाब बनाएंगे, जहां खुशहाल पंजाब में गिद्दे होंगे,भांगड़े होंगे।

ये भी पढ़ेंः Punjab News: पंजाब के औद्यौगिक विकास की ओर बढ़े अब सीएम मान के कदम, हजारों युवाओं को देंगे रोजगार के मौके

बठिंडा से दी कई सौगातें

इस मौके पर सीएम मान ने बठिंडा को सौगातें दी। उन्होंने कहा हमने बठिंडा को नया डिजिटल बस स्टैंड दे दिया है, इसके साथ ही बठिंडा में अब नई इलेक्ट्रॉनिक बसों की सौगात दी है जो पूरे शहर को प्रदूषण से दूर रखेंगी ।इसके साथ साथ पंजाब सरकार ने फ्री बिजली का वादा किया था। जिसे 1 जुलाई 2023 से बिजली फ्री करके पूरा कर दिया है। अब राज्य के युवाओं को मेडिकल पढ़ाई के लिए यूक्रेन नहीं जाना पड़ेगा इसके लिए यहीं राज्य में 16 मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। पंजाब को मिनी गोआ कहते हैं, हम इसे टूरिज्म में अग्रणी बनाएंगे। सीएम मान ने कहा कि हम राज्य में इंडस्ट्री का विकास करना चाहते हैं। इसके लिए मुंबई से अभी टाटा स्टील का 2600 करोड़ का शुरुआती निवेश लेकर आये हैं। अभी और कंपनियां आने को तैयार खड़ी है। अब पंजाबियों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भृष्टाचारियों पर सख्त सीएम

उन्होंने कहा कि हमने भृष्टाचारियों पर कड़ाई से जांच शुरू की है और कई नेताओं को जेल भी भेज दिया है। कई अभी लाइन में हैं। हम कभी ऐसी योजना पर साइन नहीं करते जिसमें राज्य को नुकसान हो। जिस दिन ऐसा किया समझ लेना मैंने अपने डेथ वारंट पर साइन कर दिए हैं। हम 3 करोड़ पंजाबियों के दुखों का हिस्सा बनेंगे।

ये भी पढ़ेंः Republic Day 2023 परेड में नहीं दिखेगी पंजाब की झांकी, सीएम मान और अकाली दल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version