Home देश & राज्य ‘जनसंख्या नियंत्रण’ पर कही बातों से घिरे CM Nitish की सफाई, BJP...

‘जनसंख्या नियंत्रण’ पर कही बातों से घिरे CM Nitish की सफाई, BJP के साथ महिला आयोग ने साधा निशाना

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर अपने द्वारा कहे गए शब्दों को लेकर माफी मांगा है।

0
nitish kumar
nitish kumar

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिन विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर अपने विचारों को रखा था। इसको लेकर खूब हंगामा देखने को मिला है जिसके बाद से नीतीश कुमार ने अपने बयान पर माफी मांगी है। बिहार में विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा व राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी सीएम नीतीश के बयान पर जमकर निशाना साधा है। केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह ने कहा है कि हमें शर्म आती है कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं। वहीं महिला आयोग की ओर से कहा गया है कि नीतश कुमार द्वारा विधानसभा में दिया गया बयान शर्मनाक है। उनके इस कथन को विधानसभा की कार्यवाही से हटाना चाहिए।

सीएम नीतीश की माफी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर कही गई बातों को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि “मैं माफी के साथ अपने शब्दों को वापस लेता हूं।” सीएम नीतीश कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि अगर किसी को मेरी बात से दुख पहुंचा हो तो मैं अपने शब्द वापस लेने के साथ ही बयान के लिए माफी मांगता हूं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि जो निंदा कर रहे हैं उनका अभिनंदन है। मैं ऐसे निंदा नहीं करता हूं।

भाजपा ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना

बिहार में विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा ने सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयानों को लेकर उन पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा की ओर से केन्द्रीय मंत्री आर के सिंह ने कहा है कि हमें शर्म आती है कि वो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि बिहार के हर नागरिक को शर्मसार होना चाहिए कि उनका मुख्यमंत्री विधानसभा में इस तरह का बयान दे रहा है। इसके अलावा बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता अश्विनि चौबे ने भी सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही है।

महिला आयोग ने की आलोचना

नीतीश कुमार द्वारा कथित रुप से जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गए भाषण का संज्ञान लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसकी आलोचना की है। आयोग की ओर से अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि “नीतीश कुमार द्वारा दिया गया बयान निश्चित रुप से अपमानजनक है। वो सी ग्रेड फिल्मों की डायलॉग के तर्ज पर विधानसभा में बयान दे रहे हैं।” इसके साथ ही आयोग ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है और साथ ही उनके बयान को विधानसभा के कार्यवाही से हटाने की बात कही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version