Home देश & राज्य CM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का ‘थैंक्यू-थैंक्यू’…जानें...

CM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का ‘थैंक्यू-थैंक्यू’…जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

0

CM Nitish meet Rahul Gandhi: विपक्ष की एकता के लिए जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज बुधवार 12 अप्रैल 2023 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा इस बैठक में शामिल रहे। बैठक सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई और ये तय हुआ कि हम आगे एक साथ काम करेंगे साथ ही विपक्ष की एकता के लिए अधिक से अधिक पार्टियों को साथ जोड़ना है।

नेतृत्व के नाम पर राहुल ने जोड़े हाथ

एक अनौपचारिक रूप से बातचीत में नीतीश की राहुल से विपक्ष की रूपरेखा पर बात हो रही थी। तो इसी दौरान बैठक के बाद बाहर आकर सीएम नीतीश ने मीडिया को बताया कि हमने काफी देर तक एक दूसरे से चर्चा की है। बात हो गई है कि अधिक से अधिक पार्टियों को देश में एकजुट करना है। तो घूम-फिरकर एक सवाल फिर से आ गया, जिसे लेकर लगभग सभी विपक्षी असहज हो जाते हैं, कि विपक्ष का नेता कौन होगा? इस पर दोनों नेता सकपका गए। स्थिति को भांपते हुए साथ खड़गे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने थैंक्यू-थैंक्यू कहते हुए सवाल को टाल दिया।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi in Wayanad: राहुल-प्रियंका ने PM Modi पर साधा निशाना, बोले- ‘पूरी सरकार अडानी का बचाव कर रही’

राहुल ने कहा मिलकर लड़ेंगे

राहुल ने बैठक के बारे में कहा कि विपक्ष को एक करने के लिए एतिहासिक कदम उठाया गया है। जहां तक सवाल है कि इस कोशिश में कितनी विपक्षी पार्टियां साथ आएंगी? तो यह एक प्रक्रिया है कि देश के लिए विपक्ष के विजन को आगे लेकर चलेंगे। विचारधारा में संस्थानों पर आक्रमण हो रहा है,जो कि देश पर आक्रमण है। मिलकर इसके साथ लड़ेंगे। इस बैठक के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा कि “विचारधारा की इस लड़ाई में, विपक्ष की एकता की ओर आज एक ऐतिहासिक कदम लिया गया है। साथ खड़े हैं, साथ लड़ेंगे-भारत के लिए!”

जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने

नेतृत्व के सवाल पर असहज कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षियों को संकेत देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि “संविधान सुरक्षित रखेंगे और लोकतंत्र बचाएंगे।”

इसे भी पढ़ेंःAmit Shah in Assam: गृह मंत्री का राहुल पर निशाना, बोले- ‘पीएम के बारे में जितना भला-बुरा बोलेंगे BJP उतना ही आगे बढ़ेगी’

Exit mobile version