शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंकांग्रेस ने MP-छत्तीसगढ़ और तेलगांना के लिए जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट,...

कांग्रेस ने MP-छत्तीसगढ़ और तेलगांना के लिए जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, कमलनाथ व CM बघेल इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Date:

Related stories

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

Congress Candidate List: कांग्रेस ने इस वर्ष 2023 के अंतिम में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। इस क्रम में आज नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छ्त्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में उतरने के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस के हाईकमान ने बैठक कर नामों पर अपनी सहमति दे दी है और जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस संबंध में जानकारी दी है। इसके तहत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन विधानसभा सीट और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट दिया है। वहीं तेलंगाना में पार्टी ने कुल 55 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

मध्य प्रदेश में 144 उम्मीदवारों की सूची जारी

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में पार्टी ने कुल 144 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी जल्द ही अन्य बचे हुए सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी। जारी हुई सूची के तहत सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ को उनके पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं पार्टी ने सीएम शिवराज के खिलाफ बुधनी विधानसभा सीट से विक्रम मस्तल को चुनावी मैदान में उतारा है।

छत्तीसगढ़ में 30 नामों का ऐलान

कांग्रेस ने छ्त्तीसगढ़ के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसके तहत सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन विधानसभा सीट और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट दिया है। वहीं इसके अलावा अन्य बचे 60 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है।

तेलंगाना के लिए जारी हुई सूची

कांग्रेस ने चुनावी राज्य तेलंगाना के लिए भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके तहत कुल 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। शेष बचे सीटों पर भी पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी। दावा किया जा रहा है कि पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन कर लिया है और जल्द ही उनके नामों का ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की कुल 119 सीटें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें