शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यअमृतसर के गोल्डन टेंपल पहुंचे कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, माथा टेककर अरदास...

अमृतसर के गोल्डन टेंपल पहुंचे कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, माथा टेककर अरदास की, जूठे बर्तन भी धोए

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी बहाल होने के बाद से भारत भम्रण पर हैं। बीते कुछ महीनों में राहुल कई राज्यों को दौरा कर चुके हैं, जिसे चुनावों से भी जोड़ा जा रहा है। इसी बीच सोमवार (2 अक्टूबर) को राहुल गांधी अमृतसर पहुंचे। जहां, उन्होंने स्वर्ण मंदिर में माथा टेका और अरदास मांगी। इतना ही नहीं उन्होंने लंगर भी चखा और जूठे बर्तन धोकर सेवा भी की। इस दौरान राहुल गांधी पगड़ी के बजाए नीले रंग का पटका पहने हुए नजर आए।

उनका यह दौरा निजी बताया जा रहा है। वह पार्टी से जुड़ा कोई कार्य करने अमृतसर नहीं आए हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि राहुल गांधी निजी यात्रा पर अमृतसर में हैं। उनकी पंजाब में पार्टी नेताओं से बात करने या किसी सभा की मेजबानी करने की कोई योजना नहीं है।

अन्य धार्मिक स्थलों का भी करेंगे दौरान

इससे पहले, जब राहुल गांधी अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचे, तो राणा के.पी. सिंह, सांसद गुरजीत सिंह औजला, इंटक नेता सुरिंदर शर्मा और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। जब पार्टी स्वर्ण मंदिर पहुंची तो वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। राहुल गांधी का अन्य धार्मिक स्थलों पर जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित करने का भी कार्यक्रम है। उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। आपको याद दिला दें कि राहुल गांधी इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने पहुंचे थे।

निजी और आध्यात्मिक यात्रा पर राहुल गांधी

राहुल गांधी के इस दौरे की जानकारी देते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ पर लिखा, “राहुल गांधी हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए अमृतसर आए हैं। यह उनकी निजी और आध्यात्मिक यात्रा है, उनकी निजता का सम्मान करें। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस दौरान वहां न पहुंचे। अगली बार वे उनसे मिल सकते हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें