शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यकांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने 2024 में इंडिया गठबंधन के PM चेहरे...

कांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने 2024 में इंडिया गठबंधन के PM चेहरे को लेकर किया ये बड़ा दावा, जानें चुनाव पर और कौन सी भविष्यवाणी की

Date:

Related stories

‘ऐसा पहले कभी नहीं हुआ’, G20 Summit से सफल आयोजन पर कांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने जमकर की भारत सरकार की तारीफ

G20 Summit: शशि थरूर ने जी-20 शिखर सम्मेलन की नई दिल्ली घोषणा की प्रशंसा की है। थरूर ने कहा कि बिना किसी शक के यह भारत के लिए एक कूटनीतिक जीत है।

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: शशि थरूर बोले- ‘वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की, लेकिन अब…’

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: सांसद शशि थरूर ने कहा कि वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की है।

Shashi Tharoor: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और वर्किंग कमेटी के सदस्य शशि थरूर ने खुलासा किया है कि अगर इंडिया अलायंस 2024 के लोकसभा चुनाव जीतता है, तो प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप में पार्टी का प्रतिनिधित्व कौन कर सकता है? शशि थरूर ने कहा कि उनकी राय में राहुल गांधी के अलावा एक और कांग्रेस सदस्य है जो ऐसा कर सकता है।

कौन होगा विपक्षा का PM उम्मीदवार?

शशि थरूर अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ उनकी उम्मीदवारी भी उनके बेबाक पन को साबित करती है। अब उन्होंने विपक्ष के CM फेस को लेकर बयान दिया है। थरूर के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे या एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित कर सकती है।

चुनावों में आएंगे अप्रत्याशित परिणाम

थरूर के अनुसार, विपक्षी गठबंधन एकजुट है और इंडिया गठबंधन आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को हराकर जीत हासिल करेगी। उन्होंने दावा किया कि अगले साल लोकसभा चुनावों में अप्रत्याशित परिणाम आ सकते हैं। दरअसल, ये बातें थरूर ने तिरुवनंतपुरम के टेक्नोपार्क में अपने कार्यालय के उद्घाटन के दौरान कही।

क्या बोले शशि थरूर?

उन्होंने कहा, “तो हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।” चुनाव के बाद के परिदृश्य के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक बार परिणाम आ जाएगा, तो क्योंकि यह एक गठबंधन है और एक पार्टी नहीं है, उन पार्टियों के नेताओं को एक साथ आना होगा और किसी को चुनना होगा। लेकिन मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से, यह या तो खड़गे होंगे, जो तब भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे, या राहुल गांधी क्योंकि कई मायनों में वह (कांग्रेस) एक परिवार संचालित पार्टी है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें