शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपहलवानों के यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को बड़ी राहत,...

पहलवानों के यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

Date:

Related stories

यौन शोषण मामले में Brij Bhushan Singh को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने इन शर्तों के साथ दी जमानत

Brij Bhushan Singh: यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह को फिर बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ फिर जमानत दे दी है।

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

Wrestlers Protest: दिल्ली में चल रहे पहलवानों के समर्थन में अब बाबा रामदेव भी उतर आए हैं। उन्होंने इस मामले में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘इनका खेल खत्म, अब नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी’

Wrestlers Protest: WFI अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण सिंह ने पहलवानों के प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब ये खिलाड़ी आगे नहीं खेलेंगे।

Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद महिला पहलवानों ने कहा-‘FIR से हमें क्या मिलेगा? अभी तो लड़ाई शुरू हुई...

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे महिला पहलवानों की शिकायत के बाद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। उनके खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो एफ आई आर दर्ज की है जिसमें 1 में पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज है। वहीं दूसरी एफआईआर में छेड़खानी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Brij Bhushan Singh: पहलवानों के यौन शोषण मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह आज (18 जुलाई, मंगलवार) दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। जहां से उन्हें बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है।

कोर्ट ने क्या कहा ?

कोर्ट में आज मामले की सुनवाई हुई, जिसमें बृजभूषण सिंह और अन्य आरोपी विनोद तोमर भी शामिल हुए। कोर्ट में दिल्ली पुलिस का पक्ष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने रखा। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनसे पूछा, “जमानत के लिए आपके क्या तर्क हैं ?” जिस पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया, ” बृजभूषण जांच में सहयोग कर रहे हैं। इसलिए उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। लेकिन, जमानत के लिए शर्त तो होनी ही चाहिए। “

अब 20 जुलाई को होगी सुनवाई

पुलिस का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने बृजभूषण सिंह और विनोद तोमर को अंतरिम जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि अब इस मामले में अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी, जिसमें नियमित जमानत पर फैसला लिया जाएगा। इस मामले में दोनों आरोपियों (बृजभूषण सिंह और विनोद तोमर) को 25 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

अब तक क्यों नहीं हुई बृजभूषण की गिरफ्तारी ?

बता दें कि विपक्षी दलों से लेकर पहलवान लगातार बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। लेकिन, अभी तक दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि बृजभूषण सभी निर्देशों का पालन कर रहे हैं और मामले की जांच में सहयोग कर रहे हैं। वहीं, बृजभूषण सिंह लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे हैं। उन्होंने सभी आरोपों का झूठा बताया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories