गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशCyber Crime: UP Police ने मजेदार अंदाज में किया सतर्क, कहा- साइबर...

Cyber Crime: UP Police ने मजेदार अंदाज में किया सतर्क, कहा- साइबर अपराधियों को अपनी ऑनलाइन सुरक्षा का ‘जहाँपनाह’ न बनने दें

Date:

Related stories

Cyber ​​Crime से निपटने के लिए पुलिस लाई देश का पहला AI Chatbot, जानें इसकी खासियत

Cyber ​​Crime: देश में जैसे-जैसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई...

Google: अब साइबर अपराध पर लगाम लगाएगा AI, जानें दिग्गज टेक कंपनी की खास पहल

Google: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई (AI) कई क्षेत्रों को...

Cyber Crime: देश में तेजी से बढ़ते इंटरनेट के कारण जहां लोगों को काफी फायदा होता है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ साइबर अपराधी इसका गलत इस्तेमाल भी करते हैं। आए दिन साइबर धोखेबाज (Cyber Crime) की कई घटनाएं सामने आती हैं। साइबर फ्रॉड से बचने के लिए पुलिस समय-समय पर कई अभियान चलाती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक अनोखे अंदाज में लोगों को सतर्क करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। यूपी पुलिस ने साइबर अपराध से बचने के लिए एक खास जानकारी साझा की है। जानें क्या है पूरी खबर।

यूपी पुलिस ने इस अंदाज में किया सतर्क

यूपी पुलिस ने एक्स (पहले ट्विटर) पर आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमें यूपी पुलिस ने लिखा, ‘साइबर अपराधियों को अपनी ऑनलाइन सुरक्षा का ‘जहाँपनाह’ न बनने दें। अपने खाते के विवरण को एक अमूल्य ‘तोहफ़ा’ की तरह सुरक्षित करें।‘ साथ ही यूपी पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कहा गया है, ‘अब देखिए ये कैसे इसका उपयोग करता है।‘ ‘वीडियो के नीचे लिखा है जब आप पब्लिक कंप्यूटर में अपना अकाउंट लॉग आउट करना भूल जाते हैं।‘

सीएम योगी ने दिया था ये आदेश

गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में साइबर अपराध में काफी तेजी देखी गई है। ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ समय पहले ही प्रदेश में बढ़ते साइबर अपराध पर लगाम लगाने के लिए एक कड़ा आदेश किया था। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलों में जल्द से जल्द साइबर थानों को स्थापित करने का आदेश दिया था। साथ ही सीएम योगी ने हर थाने में साइबर हेल्प डेस्क और साइबर सेल को एक्टिव करने का निर्देश भी दिया था। आपको बता दें कि वर्तमान में राजधानी लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में 18 साइबर थाने स्थापित हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें