शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंDA Hike: खुशखबरी! खट्टर सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों और पेंशनर्स के...

DA Hike: खुशखबरी! खट्टर सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में इतने फीसदी का इजाफा

Date:

Related stories

Haryana News: पंचकूला को CM खट्टर की बड़ी सौगात, बनेगा भव्य मेडिकल कॉलेज

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अपने विकास कार्यों की बदौलत काफी लोकप्रिय हैं। सीएम खट्टर विभिन्न जिलों को सड़क, पानी, बिजली व इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कई सौगात देते रहते हैं।

Haryana News: सर्दी में Khattar सरकार का अहम फैसला, ऊर्जा विभाग ने बदला बिजली देने का Schedule; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार लगातार अपने फैसलो को लेकर चर्चाओं में रहती है। खट्टर सरकार ये भी दावा करती है कि उनकी योजनाएं किसानों के साथ राज्य के प्रत्येक नागरिकों के हित को ध्यान में रखकर लाई जाती हैं। इसी कड़ी में Khattar सरकार ने बढ़ती ठंड में किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है।

Haryana News: हरियाणा के विकास के लिए अनोखे तरीके अपना रही खट्टर सरकार! 3C पर काम कर समस्याओं से निजात पाने का दावा

Haryana News: हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में तल रही सरकार लगातार राज्य के विकास को लेकर कई तरह का दावा करती रही है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी सक्रिय नजर आते हैं और राज्य के आम जनता की समस्या सुनने के साथ उसके निस्तारण का प्रयास भी करते हैं।

DA Hike: हरियाणा के लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। खट्टर सरकार ने उनको बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार ने छठवे वेतन आयोग के वेतन पाने वाले सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में बड़ा इजाफा किया है। गौरतलब है कि इसी साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने है। जिसे देखते हुए खट्टर सरकार ने एक बड़ा एलान किया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ा दिया है।

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा 9 फीसदी ज्यादा डीए

छठवें वेतन आयोग के मुताबिक राज्य सरकार ने वेतन और पेंशन पाने वाले सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ा दिया है। जिसके बाद से महंगाई भत्ता 221 फीसदी से बढ़कर 230 फीसदी हो गया है। आपको बता दें कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से लागू होगा। ऐसे में कर्मचारियों का जुलाई से दिसंबर तक का एरियर भी मिलेगा। जो जनवरी की सैलरी में जुड़कर आएगी। वहीं इसका भुगतान फरवरी में किय जाएगा। आपको बता दें कि वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है।

सातवें वेतन आयोग में मिल रहा है 46 फीसदी डीए

सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन ले रहें 2 लाख 85 हजार कर्मचारियों और 2 लाख 62 हजार पेंशनर्स का महंगाई भत्ता पहले ही नवंबर में चार प्रतिशत बढ़ाकर 46 प्रतिशत किया जा चुका है। वहीं पाचवें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन और वेतन ले रहे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पहले ही दिसंबर में बढ़ा दिया गया है। अब छठे वेतन आयोग के अनुसार वेतन तथा पेंशन ले रहे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories