शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यडिवाइड एंड रूल कार्ड खेल रहा विपक्ष! MP Dayanidhi के बयान पर...

डिवाइड एंड रूल कार्ड खेल रहा विपक्ष! MP Dayanidhi के बयान पर BJP का पलटवार, जानें हिंदी-भाषी लोगों को लेकर क्या है टकरार

Date:

Related stories

Dayanidhi Maran Statement: तमिलनाडु में सीएम एमके स्टालिन के नेतृत्व में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) की सरकार चल रही है। इस दौरान डीएमके के कुछ नेता लगातार हिंदी भाषी लोगों पर हमलावर नजर आ रहे हैं। बीते दिन से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें डीएमके सांसद दयानिधि मारन ये कहते हुए पाए जा रहे हैं कि यूपी-बिहार के हिंदी भाषी तमिलनाडु में टॉयलेट और सड़क साफ करते हैं। डीएमके सांसद के इस बयान को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है और भाजपा की ओर से इस संबंध में पलटवार किया गया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस पूरे प्रकरण में विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल कहा है कि विपक्ष देश में डिवाइड एंड रूल कार्ड खेलने की कोशिश कर रहा है।

DMK सांसद दयानिधि मारन के बिगड़े बोल

तमिलनाडु की सत्तारुढ़ दल डीएमके के सांसद दयानिधि मारन की ओर से विवादस्प बयान सामने आया है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सांसद दयानिधि मारन हिंदी भाषी लोगों पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। दयानिधि मारन की ओर से कहा गया है कि यूपी-बिहार के हिंदी-भाषी लोग तमिलनाडु में टॉयलेट और सड़कों की सफाई करते हैं। वहीं जो अंग्रेजी सीखते हैं वो अच्छी आईटी कंपनियों में नौकरी करते हैं। हालाकि वायरल वीडियो कब का है इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

BJP का तगड़ा पलटवार

भाजपा ने इस पूरे प्रसंग में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनेवाला की ओर से इस संबंध में आधिकारिक बयान जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष डिवाइड एंड रूल कार्ड खेल रहा है। बीजेपी प्रवक्ता की ओर से राहुल गांधी, रेवंत रेड्डी, डीएमके सांसद डॉ. सेंथिल के बयानों का जिक्र भी किया गया है। उन्होंने कहा है कि हिंदू और सनातनियों को गाली देने के बाद अब विपक्ष डिवाइड एंड रूल कार्ड को आजमा रहा है।

हिंदी-भाषी लोगों को लेकर टकरार

तमिलनाडु में हिंदी-भाषी लोगों को लेकर टकरार सामने आती रहती है। कई दफा सीएम एमके स्टालिन भी इसको लेकर अपने बयान दर्ज कराते हैं। अभी बीते दिनों ही डीएमके के एक और सांसद डॉ सेंथिल ने लोकसभा में कहा था कि बीजेपी के अंदर सिर्फ हिंदी बेल्ट के उन राज्यों को जीतने की क्षमता है जिन्हें हम आमतौर पर गोमूत्र राज्य कहते हैं। डॉ सेंथिल के इस बयान को लेकर भी खूब सुर्खियां बनी थीं। दावा किया जाता है कि डीएमके अपने हिंदी भाषी विरोध पॉलिसी के जरिए ही दक्षिणी राज्यों के वोटर्स को साधने की कोशिश करती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories