रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Dry Day: छठ पर्व को लेकर केजरीवाल सरकार का फैसला, इस...

Delhi Dry Day: छठ पर्व को लेकर केजरीवाल सरकार का फैसला, इस दिन बंद रहेंगी सभी शराब की दुकानें

Date:

Related stories

Delhi Dry Day: देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग होने में छठ पूजा के त्यौहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है बता दें कि आज से छठ पूजा का प्रभु शुरू हो गया है इसी माहौल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।

ड्राई डे की हुई घोषणा

बता दें कि दिल्ली सरकार ने 19 नवंबर को ड्राई डे घोषित करने का फैसला लिया है। बता दें कि यह घोषणा दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क आयुक्त ने की है। उनकी तरफ से घोषणा की गई है, कि छठ पूजा के इस पावन अवसर पर 19 नवंबर को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा यानी कि इस दिन दिल्ली में शराब की दुकान बंद रहेगी। इसके साथ ही ठेकों पर भी ताला लटका हुआ नजर आएगा।

अच्छी छठ पर्व के अवसर से पहले दिल्ली के आबकारी विभाग ने पिछले महीने यानी कि अक्टूबर से दिसंबर तक ड्राई डे घोषित किए हुए थे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि चार सरकारी निगमों की ओर से संचालित शहर की 637 खुदरा दुकानें 2 अक्टूबर (गांधी जयंती), 24 अक्टूबर (दशहरा), 28 अक्टूबर (वाल्मीकि जयंती), 12 नवंबर (दीपावली), 27 नवंबर (गुरु नानक जयंती) और 25 दिसंबर (क्रिसमस) को बंद रहेंगी।

हर तीन महीने बाद लगता है ड्राई डे

खबरों की माने तो सरकार के आबकारी विभाग की तरफ से हर 3 महीने बाद ड्राई डे घोषित किया जाता है। दिल्ली में करीब 21 से ड्राई डे तय किए गए हैं। जो देश में सबसे ज्यादा ड्राई डे की संख्या में आता है। ड्राई डे पर शराब का बिकना बिल्कुल बंद हो जाता है। इस दिन सारी दुकानों पर ताला लटका हुआ नजर आता है।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने 1 जुलाई से करीब 30 सितंबर के बीच में कितने ड्राई डे होंगे। इसकी सूचना जारी की थी। सरकार की तरफ से जारी की गई लिस्ट में 29 जुलाई को मोहर्रम, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और 7 सितंबर को जन्माष्टमी के चलते ठेकों पर पाबंदी लगाने की घोषणा की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories