बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यदिल्ली सरकार का बड़ा एलान, G20 Summit 2023 के दौरान कर्मचारियों को...

दिल्ली सरकार का बड़ा एलान, G20 Summit 2023 के दौरान कर्मचारियों को मिलेगी पेड हॉलिडे

Date:

Related stories

G20 Summit 2023: 9 सितंबर से भारत की राजधानी दिल्ली में दो दिवसीय G-20 शिखर सम्मेलन 2023 की शुरुआत होने जा रही है। इस शिखर सम्मेलन में विभिन्न सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष तथा अन्य प्रतिनिधी शामिल होंगे। ऐसे में आपको बता दें कि, भारत में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन 2023 में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन, यूके के पीएम ऋषि सुनक, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो, जापानी पीएम फ़ुमिओ किशिदा और सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल साउद के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

G20 Summit 2023 के दौरान कर्मचारियों को मिलेगी पेड हॉलिडे

G-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी के तहत दिल्ली सरकार ने दिल्ली में सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक निकायों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसी के साथ दिल्ली सरकार ने सभी दुकानों, बिजनेसमैन और कमर्शियल प्लेस को निर्देश दिए हैं कि, वह अपने कर्मचारियों को G-20 समिट के दौरान पेड हॉलीडे दे। दिल्ली सरकार ने निर्देश दिया है कि, 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में सभी जिलों में दुकान, कमर्शियल और अन्य बिजनेस संस्थान बंद रहेंगे जिसकी वजह से कर्मचारियों को पैड लीव दी जानी चाहिए। इसका मतलब की 3 दिन कर्मचारियों की छुट्टी रहेगी जिनकी उनको पैसे दिए जाएंगे। ‌ इसी के साथ दिल्ली सरकार ने दफ्तर स्कूल कॉलेज की भी छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

चांदनी चौक में हायर किए जाएंगे ट्रांसलेटर्स

दरअसल G-20 शिखर सम्मेलन में विभिन्न देशों के बड़े-बड़े मंत्री आएंगे ऐसे में बिजनेसमैन समेत दुकानदार भी इस मौके को लेकर काफी खुश है। ऐसे में चांदनी चौक मार्केट में विदेशी मेहमानों के लिए स्पेशल तैयारी की जा रही है। यहां दुकानों में इंग्लिश और फ्रेंच ट्रांसलेटर को हायर किया जा रहा है ताकि विदेशी मेहमान उनकी बात को समझ पाए। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, चांदनी चौक आने वाले विदेशी लोगों को दिक्कत ना आए इसके लिए मार्केट में करीब 1000 वॉलिंटियर्स हायर किए गए हैं। ये ट्रांसलेटर विदेशी भाषा को हिंदी भाषा में ट्रांसलेट करके और हिंदी भाषा को विदेशी भाषा में ट्रांसलेट करके विदेशी मेहमानों को बताएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories