सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi-Jaipur Highway 90 दिनों के लिए बंद, इन रूटों पर बढ़ी मुश्किलें

Delhi-Jaipur Highway 90 दिनों के लिए बंद, इन रूटों पर बढ़ी मुश्किलें

Date:

Related stories

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Delhi-Jaipur Highway: दिल्ली जयपुर हाईवे यानी एनएच-48 को 90 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली-जयपुर हाईवे को बंद करने से आवागमन प्रभावित हो रहा है। बता दें कि, इस हाइवे को रंगपुरी और राजो करी के बीच बंद किया गया है। एनएच 48 को बंद करने को लेकर सोमवार को ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है।

50,000 से अधिक लोगों का आवागमन प्रभावित

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई इस एडवाइजरी में कहां गया कि, रंगपुरी और रजोकरी के बीच दिल्ली जयपुर हाईवे को बंद कर दिया है। इसी के साथ इसको लेकर एक डायवर्जन प्लान भी बनाया गया है। इस प्रमुख हाईवे के बंद होने से लगभग 50,000 से अधिक लोगों का आवागमन प्रभावित होगा और वैकल्पिक मार्ग पर बोझ बढ़ेगा।

Also Read: Bihar Politics: CM Nitish Kumar को बड़ा झटका, उपेंद्र कुशवाहा के बाद इस नेता ने दिया इस्तीफा

दिल्ली-जयपुर हाईवे के बंद होने का कारण

ऐसा बताया जा रहा है कि एनएच-48 द्वारका लिंक रोड से भारतमाला प्रोजेक्ट के अनुसार चल रहे द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। इसी प्रोजेक्ट की वजह से एनएच -48 पर दो अंडरपास और एक एलिवेटेड सेक्शन का भी निर्माण किया जाएगा। ऐसे में रंगपुरी और रजोकरी के बीच इस हाईवे को बंद कर दिया गया है। इस प्रोजेक्ट को कंप्लीट होने में कम से कम 3 महीने का समय लग सकता है ऐसे में इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ यात्री वैकल्पिक मार्ग का भी प्रयोग कर सकते हैं।

इन वैकल्पिक मार्गो का करें प्रयोग

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी ने बताया गया कि, द्वारका, नजफगढ़ और कापसहेड़ा जाने वाले लोगों को गुरुग्राम रोड फ्लाईओवर से पालम रोड के माध्यम से जाना होगा। इसी तरह गुरुग्राम, कापसहेड़ा, द्वारका से धौला कुआं और वसंत विहार जाने वाले लोग द्वारका फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ यात्री गुरुग्राम जाने और गुरुग्राम से आने के लिए महोली गुरुग्राम रोड प्रयोग कर सकते हैं।

Also Read: Malaika Arora ने ब्लैक स्टाइलिश ऑउटफिट में फ्लॉन्ट किया फिगर, किलर लुक ने जीता लोगों का दिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories