सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi-NCR Pollution: दिल्ली–NCR में लोगों को नहीं लेनी पड़ेगी दमघोटू हवा में...

Delhi-NCR Pollution: दिल्ली–NCR में लोगों को नहीं लेनी पड़ेगी दमघोटू हवा में सांस, बारिश के बाद इतना पहुंचा AQI लेवल

Date:

Related stories

Delhi-NCR Pollution: दिल्ली–एनसीआर में बारिश होने के बाद अब प्रदूषण में काफी ज्यादा सुधार आया है। बता दें कि बारिश होने के बाद दिल्ली का मौसम अब पहले से काफी ज्यादा साफ हो गया है। अब लोगों को दमघोंटू हवा से थोड़ी राहत मिली है।

प्रदूषण का स्तर हुआ पहले से काफी कम

शुक्रवार को सुबह हुई बारिश की वजह से कई जगहों पर अब प्रदूषण का लेवल काफी ज्यादा कम हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में AQI अब 100 के आसपास आ गया है। जिसकी वजह से लोगों को अब सांस लेने में आसानी हो रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदूषण से राहत पाने के लिए दिल्ली सरकार बीते कुछ दिनों से आर्टिफिशियल बारिश की योजना बना रही थी हालांकि सरकार के इस कदम से पहले ही नेचुरल बारिश हो गई और लोगों को प्रदूषण से राहत मिल गई।

दिल्ली में हो रही है रूक-रूक कर बारिश

दिल्ली और उसके आसपास इलाकों में आज सुबह भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है जिसकी वजह से मौसम काफी ज्यादा सुहाना हो गया है। हल्की-हल्की बारिश होने की वजह से प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों को अब कुछ राहत की सांस मिली है।

बता दें कि बारिश से पहले जहां दिल्ली एनसीआर में सांस लेना मुश्किल हो गया था। वहां अब हवा काफी ज्यादा साफ हो गई है। हालांकि अभी भी वायु गुणवत्ता सूचकांक ज्यादा अच्छे स्तर पर नहीं है। लेकिन फिर भी लोगों को हल्की राहत मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories