रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: दिल्ली सरकार ने MCD स्कूलों को दी बड़ी सौगात, 400...

Delhi News: दिल्ली सरकार ने MCD स्कूलों को दी बड़ी सौगात, 400 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली सरकार ने एमसीडी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को एक बड़ी सौगात दी है। एमसीडी स्कूलों के सुधार के लिए गुरुवार को 400 करोड़ रुपए जारी किए हैं। बता दें कि, दिल्ली सरकार ने बजट 2023-24 में शिक्षा के लिए 1700 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। इन 1700 करोड़ रूपए में से 400 करोड़ रुपए की पहली किस्त सरकार ने जारी कर दी है।

9 लाख विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिलने में मदद मिलेगी

ऐसे में दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार का उद्देश्य एमसीडी द्वारा संचालित स्कूलों में सुधार करना है। उन्होंने आगे कहा कि, दिल्ली सरकार के स्कूलों तर्ज पर निगम स्कूलों के सुधार के लिए यह राशि दी गई है। इससे निगम स्कूलों में पढ़ने वाले 9 लाख विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिलने में मदद मिलेगी।

Also Read: कैजुअल लुक में Rhea Chakraborty को किया गया स्पॉट, सिंपल अंदाज देख लट्टू हुए फैंस

सरकारों ने एमसीडी स्कूलों पर नहीं दिया ध्यान

उन्होंने बताया कि, आम आदमी पार्टी में सरकार में आने के बाद से ही बजट का सबसे बड़ा हिस्सा शिक्षा को दिया है। दिल्ली की पिछली सरकारों ने एमसीडी स्कूलों का ध्यान नहीं दिया था इसका नतीजा रहा कि एमसीडी के स्कूलों से जो बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा 6 में आते हैं, उनमें से बहुत से बच्चों को पढ़ना-लिखना भी नहीं आता है।

बच्चों को देंगे शानदार शिक्षा

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिश ने कहा कि, एमसीडी स्कूलों का काम पहली से पांचवी तक के बच्चों की बुनियादी शिक्षा को मजबूत करना है और काम करते हुए हम अब एमसीडी के स्कूलों में पढ़ने वाले दिल्ली के 9 लाख बच्चों को शानदार शिक्षा देंगे। उन्होंने आगे ने कहा कि, हम चाहते हैं कि जिस तरह से दिल्ली सरकार के स्कूलों में बदलाव आया है ठीक वैसे बदलाव और सुधार एमसीडी के स्कूलों में भी आयें।

Also Read: RBI Repo Rate: आरबीआई जून में लोगों को दे सकता है बड़ी राहत, महंगा लोन और बढ़ती EMI से मिलेगी निजात!

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories