रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: शिक्षा मंत्री और मेयर ने MCD स्कूल का किया औचक...

Delhi News: शिक्षा मंत्री और मेयर ने MCD स्कूल का किया औचक निरीक्षण, दयनीय स्थिति देख प्रिंसिपल की लगाई फटकार

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली के वजीराबाद गांव स्थित एमसीडी स्कूल का शिक्षा मंत्री आतिशी और नगर निगम में अशैली ओबरॉय ने औचक निरीक्षण किया। शिक्षा मंत्री और मेयर द्वारा किए गए इस अचौक निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि, स्कूल में ना तो ठीक से साफ सफाई हो रही है। इसी के साथ कक्षा में बच्चे फर्श पर बैठने पर मजबूर है। शिक्षा मंत्री ने इस ने निरक्षण में पाया कि साफ सफाई ना होने की वजह से स्कूल की स्थिति दयनीय है और क्लासरूम को स्टोर रूम की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।

प्रिंसिपल की लगाई जमकर फटकार

स्कूल की दयनीय स्थिति को देखकर शिक्षा मंत्री आतिशी और नया शायरी ओबरॉय ने स्कूल के प्रिंसिपल की जमकर फटकार लगाई। उन्होंने प्रिंसिपल की फटकार लगाते हुए कहा कि, स्कूल में साफ सफाई से जुड़ी सभी समस्याओं को तुरंत ही किया जाए वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जा सकती है। स्कूल की स्थिति इतनी खराब थी कि,वहां पर रखे बेंचों की सही से साफ सफाई नहीं हुई और उन पर धूल जमी हुई है। साफ सफाई ना होने के कारण स्कूल के बच्चे फर्श पर बैठने के लिए मजबूर हैं।

Also Read: Delhi News: दिल्ली पर्यटन विभाग लगा रहा बोगनवेलिया फूलों की खास प्रदर्शनी, गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज में होगा आयोजन

प्रिंसिपल और शिक्षा अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

सफाई की बदतर स्थिति को देखते हुए मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि, जहां पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के प्रति स्कूल प्रशासन के असंवेदनशील रवैया को दर्शाती है जिसकी हमारे सरकार में कोई जगह नहीं है। इसी के साथ उन्होंने स्कूल के रखरखाव में लापरवाही और गंदगी को लेकर प्रिंसिपल और शिक्षा अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, उसको को जिम्मेदारी से चलाएं अन्यथा निलंबन तैयार रहें।

स्कूल की दयनीय स्थिति

शिक्षा मंत्री और मेयर द्वारा किए गए वजीराबाद एमसीडी स्कूल की निरीक्षण में उन्होंने पाया कि, बच्चे फर्श पर बैठने के लिए मजबूर है। वही टूटी फूटी बैंजो का अंबार स्कूल के एक हिस्से में लगा हुआ है। क्लास रूम का फर्श टूटा हुआ है और एक कोने में मच्छर पनप रहे हैं। ‌ इसी के साथ स्कूल में हाइजीन की भी बदतर स्थिति देखी गई। स्कूल के शौचालय की दुर्दशा भी काफी खराब है उसके दरवाजे भी टूटे हुए हैं। बच्चों के लिए स्कूल में पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है।

Also Read: 4 राज्य, 161 विधायक, 10 सांसद…AAP भी बन गई National Party, जानें क्या हैं नियम और राष्ट्रीय दल को क्या मिलता है?

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories