सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरNEET-JEE व CUET जैसे परीक्षा की तैयारी करने वाले दिल्ली के छात्रों...

NEET-JEE व CUET जैसे परीक्षा की तैयारी करने वाले दिल्ली के छात्रों के लिए फ्री कोचिंग सुविधा! जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन

Date:

Related stories

NEET-JEE Free Coaching: देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बड़ा ऐलान हुआ है। इसके तहत जेईई, नीट और सीयूईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए फ्री कोचिंग सुविधा की व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन की ओर से जानकारी दी गई है। कहा जा रहा है कि निदेशालय को एक फाउंडेशन से परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर पत्र प्राप्त हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इससे शिक्षी की गुणवत्ता में सुधार होगा और छात्रों को निशुल्क मॉक टेस्ट मंच उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसका लाभ लेने के लिए छात्रों को 31 अक्टूबर के पहले आवेदन कराना होगा।

डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन ने दी जानकारी

जेईई, नीट और सीयूईटी जैसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करा रहे छात्रों के लिए फ्री कोचिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। इसके तहत एक सर्कुलर जारी कर इस संबंध में जानकारी दी गई है। दावा किया गया है कि निदेशालय को एक फाउंडेशन की तरफ से परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर पत्र प्राप्त हुआ है। इस संबंध में निदेशालय ने अपनी मंजूरी दे दी है और कहा जा रहा है कि आगामी सत्र के साथ इसकी शुरुआत की जा सकेगी।

आवेदन की तिथि

दिल्ली के स्कूलों में पढ़ रहे प्रतियोगी छात्रों के लिए निदेशालय सुनहरा मौका लेकर आया है। इसके तहत आवेदक छात्र 31 अक्टूबर से पहले निदेशालय की आधिकारिक साइट पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। कहा गया है कि सभी सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूल और निजी स्कूलों के प्रमुखों को मॉक टेस्ट के लिए इच्छुक छात्रों को पंजीकरण के संबंध में सूचित करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत छात्र अपना पंजीकरण करका सकते हैं। यदि छात्रों का चयन निशुल्क कोचिंग के लिए किया जाता है तो ये उनका भविष्य सुधार सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें