रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDelhi News: उत्तराखंड कोर्ट के आदेश पर दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों...

Delhi News: उत्तराखंड कोर्ट के आदेश पर दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज, भ्रष्टाचार समेत कई अन्य मामले शामिल

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Delhi News: दिल्ली सरकार के दो बड़े अधिकारियों पर कोर्ट द्वारा जारी आदेश के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। उनपर आरोप है कि एनजीओं के दफ्तर से सबूत नष्ट किए गए है। आपको बताते चले कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा कोर्ट ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई थी।

दो अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

गौरतलब है कि उत्तराखंड के अलमोड़ा कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार और विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी राजशेखर के खिलाफ पुलिस ने एफआईआप दर्ज की है। मालूम हो कि एनजीओ इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत लगातार कर रहा था। जिसके बाद कोर्ट की तरफ से यह आदेश दिया गया।

क्या है आरोप?

दरअसल एफआईआर में दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि जिसके आधार पर एनजीओ इन दोनों के खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत कर रहा था। उन्होंने एनजीओ से उस सबूतों को नष्ट करवा दिया है। बता दें कि एनजीओ ने प्रधानमंत्री, गृहसचिव, गृह मंत्री और संबंधित अधिकारियों के इसके बारे में शिकायत दी थी। खबरों के मुताबिक दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी अधिकारियों पर साजिश रचने और भ्रष्ट होने का आरोप गला चुके है।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

बता दें कि इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ एसटी/ एससी का मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ-साथ आईपीसी की धारा 392,447,120बी, 504, 506 की धारओं पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Latest stories