मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Pollution: दिवाली की रौनक के बाद दिल्ली में छाई धुंध की...

Delhi Pollution: दिवाली की रौनक के बाद दिल्ली में छाई धुंध की चादर, AQI ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Delhi Pollution: देशभर में दिवाली का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। बता दें कि पहाड़ों में बर्फबारी होने की वजह से अब उत्तर भारत में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। ठंड के साथ-साथ राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

दिवाली के बाद फिर बढ़ा प्रदूषण

बता दें कि बीती रात देश भर में दिवाली का त्यौहार मनाया गया। उसके बाद आज सुबह देश के कई राज्यों में वायु प्रदूषण के चलते AQI बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में भी इस समय वायु प्रदूषण अपने चरम पर है।

यहां पर हवा काफी खराब श्रेणी में है। बता दें कि पटना में AQI 300 के पार चल रहा है। मौसम विभाग की माने तो आज उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

दिल्ली में AQI हुआ 500 के पार

वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो रात दिवाली मनाने के बाद आज सुबह दिल्ली एनसीआर में धुएं की चादर देखने को मिली है। हालांकि बीते कुछ दिनों में हुई बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर के प्रदूषण स्तर पर थोड़ा सुधार देखने को मिला था। लेकिन आज स्थिति जस की तस है।

एक रिपोर्ट की माने तो दिल्ली में आज सुबह का AQI बहुत ही ज्यादा गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। बता दें कि आज दिल्ली में AQI करीब 514 के आसपास दर्ज किया गया है। जो की हवा को काफी खराब स्थिति में दर्शाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories