सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Pollution: प्रदूषण का गंभीर स्तर देखते हुए दिल्ली के इस अस्पताल...

Delhi Pollution: प्रदूषण का गंभीर स्तर देखते हुए दिल्ली के इस अस्पताल में शुरू हुआ स्पेशल OPD, क्या लोगों को मिलेगी राहत

Date:

Related stories

Delhi Pollution: दिवाली के त्यौहार के बाद देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है। बता दें कि अब दिल्ली की हवा पहले से काफी ज्यादा जहरीले हो गई है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में काफी ज्यादा तकलीफ हो रही है।

इस अस्पताल में खुला OPD

दिल्ली में प्रदूषण अब बेकाबू हो चुका है। बता दें कि प्रदूषण का स्तर इतना ज्यादा बढ़ गया है, कि दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक OPD तैयार की गई है। इस ओपीडी का नाम स्पेशल पॉल्यूशन ओपीडी रखा गया है।

अस्पताल की तरफ से इस ओपीडी को बनाने का सबसे महत्वपूर्ण मकसद यह है कि इसमें पॉल्यूशन से प्रभावित मरीजों का सही से इलाज किया जाएगा। बता दें कि अस्पताल में वैसे काफी ज्यादा भीड़ रहती है। इसकी वजह से पॉल्यूशन से प्रभावित लोगों का सही से इलाज नहीं हो पाता है। यही कारण है कि उनके इलाज के लिए अस्पताल पर प्रशासन ने एक अलग से ओपीडी बना दी है।

5 विभागों के डॉक्टर्स स्पेशल ओपीडी से अटैच

राम मनोहर लोहिया अस्पताल के निदेशक डॉ. अजय शुक्ला ने बताया कि दिल्ली क्रिटिकल पॉल्यूशन के स्तर को देखते हुए अलग से स्पेशल पॉल्यूशन ओपीडी शुरू करने का अस्पताल प्रबंधन ने फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पॉल्यूशन की वजह से बड़ी संख्या मरीज ओपीडी में आने लगे हैं।

डॉ ने आगे बताया कि स्पेशल पॉल्यूशन ओपीडी में आने वाले मरीजों को मल्टी डिपार्टमेंटल क्लीनिक के सघन चिकित्सा कक्ष में उपचार किया जाएगा। चूंकि, प्रदूषण का असर शरीर के कई अंगों को प्रभावित करता है, इसलिए मल्टी डिपार्टमेंटल क्लीनिक की देखरेख में पॉल्यूशन से प्रभावित मरीजों को इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्पेशल पॉल्यूशन ओपीडी से आंख, कान, नाक, साइक्रियाटिक व सांसों संबंधित डॉक्टरों को अटैच किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories