मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi School Closed: दिल्ली में प्रदूषण के चलते अब इतने दिनों तक...

Delhi School Closed: दिल्ली में प्रदूषण के चलते अब इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, 6 वीं और 12वीं के छात्रों के लिए भी हुआ बदलाव

Date:

Related stories

Delhi School Closed: दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है बता दें कि दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक स्तर पर वायु प्रदूषण को देखते हुए 10 नवंबर तक प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है। इस दौरान ग्रेड 6 से 12 के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट होने का विकल्प दिया गया है।

10 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा​ दिल्ली में वायु प्रदूषण का उच्च स्तर स्वास्थ्य के लिहाज से अपने उच्चतम स्तर तक पहुंच गया है। खासकर यह बच्चों के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदेह साबित हो सकता है। यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर 2023 तक बंद करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया था बता दे कि अरविंद केजरीवाल ने सभी प्राइवेट स्कूल और सरकारी स्कूलों को 2 दिन बंद करने का फैसला किया था मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी पूर्व ट्विटर पर दी थी।

दिल्ली की हवा है पहले से बहुत खराब

दिल्ली एनसीआर में आसमान की बात करें तो बीते कुछ दिनों से आसमान में ढूंढ देखने को मिल रही है जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को सांस लेने में काफी ज्यादा तकलीफ हो रही है वहीं अगर हवा की गुणवत्ता की बात करें तो फिलहाल दिल्ली में AQI 450 के पर चल रहा है।

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने कहा कि सभी प्रीस्कूल, प्री-प्राइमरी और प्राइमरी कक्षाओं (नर्सरी से कक्षा V) को 3 और 4 नवंबर को बंद करने का आदेश दिया गया है। इस दौरान एमसीडी के भी स्कूल 03 और 04 नवंबर को बंद रहेंगे। छात्रों के लिए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। हालांकि, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए स्कूल खुले रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest stories