सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीAAP नेता Satyendar Jain को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत...

AAP नेता Satyendar Jain को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अवधि दो हफ्ते बढ़ाई

Date:

Related stories

दिल्ली के पूर्व मंत्री Satyendra Jain को कोर्ट से मिली राहत, अंतरिम जमानत की अवधि पांच सप्ताह के लिए बढ़ी

Satyendra Jain: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतत्येन्द्र जैन को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उनके जमानत की अवधी को पांच सप्ताह को लिए और बढ़ा दिया गया है। कोर्ट में जस्टिस ए.एस. बोपन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने इस मामले में सुनवाई करते हुए सत्येन्द्र जैन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी की दलीलों को सुनते हुए ये फैसला दिया है।

Satyendar Jain की हालत बिगड़ी, DDU से LNJP अस्पताल किया गया शिफ्ट, तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे जैन

Satyendar Jain: दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें DDU अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Satyendar Jain: मनी लॉडिंग मामले में जांच का सामना कर रहे AAP नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत की अवधि दो हफ्ते तक बढ़ा दी है। वे अब 24 जुलाई तक जमानत पर बाहर रहेंगे। दरअसल, इससे पहले कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए 10 जुलाई को कोर्ट में स्वास्थ्य रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था। जिस पर आज (10 जुलाई, सोमवार) कोर्ट में मामले की सुनवाई को दौरान जैन की ओर से पेश हुए वकील ने दलील दी की 3 अस्पतालों ने जैन को सर्जरी की सलाह दी है। ऐसे में उनकी सर्जरी जरूरी है। जिस वजह से जमानत अविधि बढ़ाई जाए। जिसके बाद कोर्ट ने जैन की जमानत 24 जुलाई तक बढ़ा दी है।

कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड्स पर दी थी जमानत

इससे पहले कोर्ट ने 26 मई को मेडिकल ग्राउंड्स पर की कुछ शर्तों के साथ उन्हें जमानत दी थी। कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि जैन को दिल्ली में ही रहना होगा। जमानत अविधि के दौरान वे दिल्ली से बाहर नहीं जा सकते। इसके साथ ही मीडिया के सामने वे कोई बयान नहीं देंगे। उन्हें सख्त निर्देश दिए गए थे कि वे किसी भी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिल सकते, ताकि मामले से जुड़े सबूत प्रभावित न हों। इसके बाद सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई थी।

पिछले एक साल से जेल में बंद थे जैन

बता दें कि सत्येंद्र जैन को पिछले साल 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से वह जेल में बंद थे। इस दौरान उन्होंने कई बार जमानत याचिका दायर की, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। इसी बीच 25 मई की सुबह जैन तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे। जिस वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी। हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था, जहां वे ऑक्सीजन सपोर्ट थे। इसके बाद उन्होंने फिर मानत याचिका दायर की, जिसके बाद कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड्स के आधार पर उन्हें राहत देते हुए 6 हफ्ते की जमानत दी थी। अब इसी जमानत को दो हफ्ते बढ़ा दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories