रविवार, जून 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: दिल्ली की इस मस्जिद पर चलेगा बुल्डोजर! रेलवे ने जारी...

Delhi News: दिल्ली की इस मस्जिद पर चलेगा बुल्डोजर! रेलवे ने जारी किया नोटिस, 15 दिनों का दिया अल्टीमेटम

Date:

Related stories

दिल्ली आबकारी नीति मामले में CM केजरीवाल का बड़ा कदम, याचिका दायर कर अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में बड़ा कदम उठाते हुए अपने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग की है।

संपत्ति के मामले में मनोज तिवारी को मात दे रहा BSP का ये प्रत्याशी, जानें दिल्ली के सबसे अमीर व गरीब उम्मीदवार के नाम

Lok Sabha Election 2024: देश की राजधानी दिल्ली की सभी 7 लोक सभा सीटों पर आज छठे चरण के दौरान मतदान जारी है। इस दौरान बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी (BSP) समेत कई दलों से आने वाले प्रत्याशियों की साख दांव पर है।

Lok Sabha Election 2024: UP से कश्मीर तक, छठे चरण में 58 सीटों पर मतदान; दांव पर कई दिग्गजों की साख

Lok Sabha Election 2024: देश के दो केन्द्र शासित प्रदेश समेत कुल 8 राज्यों में आज लोक सभा की 58 सीटों पर मतदान का क्रम जारी है।

Delhi News: चुनावी रण के लिए तैयार है राजधानी, शराब की दुकान समेत इन प्रतिष्ठानों पर लगेगा ताला? जानें डिटेल

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली चुनावी रम के लिए तैयार है। बता दें कि दिल्ली की सभी 7 लोक सभा सीटों पर 25 मई यानी शनिवार को मतदान होना है।

Delhi News: दिल्ली की दो बड़ी मस्जिदों पर जल्द रेलवे प्रशासन का बुल्डोजर चल सकता है। जी हां, रेलवे ने इस संबंध में दोनों मस्जिदों को नोटिस भी जारी किया है। नोटिस में अवैध कब्जा खाली करने को कहा गया है। अगर ऐसा नहीं होता है तो मस्जिदों पर रेलवे प्रशासन एक्शन ले सकता है।

रेलवे ने ये नोटिस बंगाली मार्केट मस्जिद (Bengali Market Mosque) और तकिया बब्बर शाह मस्जिद (Takia Babbar Shah Mosque) को जारी किया है। ये दोनों मस्जिद रेलवे लाइनों पर स्थित हैं, जिस वजह से ये अवैध कब्जे के दायरे में आती हैं।

क्या 400 साल पुरानी है मस्जिद ?

बताया जा रहा है कि इनमें से एक मस्जिद 400 से 500 साल पुरानी है। जानकारी के मुताबिक, बंगाली मार्किट मस्जिद 250 साल, जबकि तकिया बब्बर शाह मस्जिद 400 से 500 साल पुरानी है। बाबर शाह तकिया मस्जिद के सचिव अब्दुल गफ्फार खुद इस बात का दावा करते हैं।

गफ्फार बताते हैं कि यह मस्जिद 400 साल पहने बनी थी। जबकि, रेलवे का दावा है कि मस्जिद रेलवे की जमीन पर बनाई गई है। ऐसे में रेलवे ने इसे अतिक्रमण बताते हुए जमीन खाली करने को कहा है।

रेलवे ने जारी किया नोटिस

मस्जिदों के अलावा रेलवे ने तिलक ब्रिज स्थित MCD की मलेरिया ऑफिस सहित कई मंदिरों को भी नोटिस जारी किया है। रेलवे द्वारा जारी नोटिस के मुताबकि, ” जिन्होंने रेलवे भूमि को अवैध रूप से अतिक्रमित किया हुआ है वे भवन, मंदिर, मस्जिद या मजार को सूचना जारी होने के 15 दिनों के भीतर स्वेच्छा से खाली कर दें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो रेलवे अधिनियम के प्रावधानों के तहत इन्हें हटा दिया जाएगा। इस प्रक्रिया में होने वाले नुकसान के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। रेलवे प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होगी। “

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories