शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCM Kejriwal on Corona: दिल्ली में Covid-19 को लेकर बैठक, सीएम बोले-...

CM Kejriwal on Corona: दिल्ली में Covid-19 को लेकर बैठक, सीएम बोले- ‘चिंता की कोई बात नहीं’

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

CM Kejriwal on Corona: पिछले कुछ दिनों से देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में लोगों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है।

‘कोरोना को लेकर घबराने की जरूरत नहीं’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि- ‘COVID-19 के बढ़ते मामलों पर घबराने की जरूरत नहीं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली की तैयारी पुख़्ता है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने 6 राज्यों को चिन्हित किया था जिनमें कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इसमें दिल्ली नहीं है। 15 मार्च को 42 कोरोना के मामले थे जो 30 मार्च को 295 हो गए। कुल 932 एक्टिव मामले हैं। केजरीवाल ने कहा कि कल 2363 टेस्ट किए गए, 3 लोगों की मौत हुई (Comorbidity Case)। उन्होंने बताया कि इनमें से 2 दिल्ली के बाहर के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को लगा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

कर रहे Genome Sequencing (CM Kejriwal on Corona)

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस को कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि- ‘हम सभी कोरोना मामलों की Genome Sequencing करवाते हैं। इस वक़्त XBB1.16 Varient आ रहा है। ये Severe नहीं है। ये वैक्सीन लगाने के बावज़ूद Invade करता है।’

986 बेड्स तैयार

साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि- ‘,986 बेड्स तैयार हैं। इनमें से 66 बेड छोड़कर सारे खाली हैं। केजरीवाल ने कहा कि 26 मार्च को आप सरकार ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की थी। हर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जाएगा। सरकार की ओऱ से एक अभियान चलाया जाएगा, जिसमें लोगों को कोविड को लेकर जागरूक किया जाएगा। कोविड के बढ़ते केस को सरकार की पूरी नजर है। उन्होंने लोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

लोगों से की ये अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिनको भी सांस की बीमारी है, वे मास्क लगाकर रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जो भी गाइडलाइन होगी उसके अनुसार काम किया जाएगा।

Latest stories