Home देश & राज्य दिल्ली Delhi CM-LG Tussle: कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली CM-LG में ट्विटर वार,...

Delhi CM-LG Tussle: कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली CM-LG में ट्विटर वार, जानें क्या हुआ

0

Delhi CM-LG Tussle: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बुधवार को दिल्ली के एमसीडी के मेयर का चुनाव संपन्न हो गया। जिसमें आप के ही मेयर और डिप्टी मेयर चुन लिए गए लेकिन इन सारी जद्दोजहद के पीछे भी दिल्ली के CM-LG के बीच चली आ रही अधिकारों की जंग थी। जो इस विषय को भी सुप्रीम कोर्ट तक ले गई। इसी बीच एमसीडी मेयर- डिप्टी मेयर चुनाव में कल की जीत के बीच भी दिल्ली CM-LG में कानून व्यवस्था को लेकर ट्विटर पर वार- पलटवार हो गया।

जानें क्या है नया मामला

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर एक रिपोर्ट आई थी। जिसको लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल बिनय कुमार सक्सेना ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों की एक मीटिंग भी बुलाई थी और अधिकारियों पर नाराजगी भी जताई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर  सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक टवीट कर एलजी पर तंज कसते हुए लिखा था कि “दिल्ली में पिछले एक साल में कानून व्यवस्था बहुत ज्यादा खराब हो गई है। ये जानकर अच्छा लगा कि LG साहिब ने आखिरकार कानून व्यवस्था पर मीटिंग ली। LG साहिब को कानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए और ऐसी मीटिंग जल्दी जल्दी करनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: MCD सदन में AAP और BJP पार्षदों के बीच जमकर हई हाथापाई, मेयर बोलीं- मुझ पर हमले की कोशिश

उपराज्यपाल ने दिया था जबाव

सीएम अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए दिल्ली LG सक्सेना ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए ट्वीट कर ही जबाव लिखा कि “मुख्यमंत्री जी को जानकर खुशी होगी कि हर सप्ताह पुलिस आयुक्त/विशेष आयुक्तों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करता हूं। चुनौतियों के बाबजूद दिल्ली पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। पुलिस की यथोचित प्रशंसा व निंदा मेरी समावेशी-निरपेक्ष कार्यशैली का हिस्सा है।

आशा है आप भी सीखेंगे।”

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर फिर कसा तंज

सीएम केजरीवाल ने एलजी सक्सेना के ट्विटर पर दिए गए जबाव में फिर से ट्वीट कर एक और जबाव लिखा कि “मुझे आश्चर्य है कि आप दिल्ली की कानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं। पिछले 1वर्ष में कानून व्यवस्था बहुत खराब हो गई है। लोग बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। इसका मतलब जो भी किया जा रहा है,वो पर्याप्त नहीं है।

रोज दिल्ली वालों के काम रोकने, राजनीति करने की बजाय इस पर ध्यान दीजिए”    

ये भी पढ़ें: रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे Pawan Khera को पुलिस ने फ्लाइट से उतारा,एयरपोर्ट पर जबरदस्त प्रदर्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version