शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi DDA Flats: अगर आप दिल्ली में घर खरीदने की कर रहे...

Delhi DDA Flats: अगर आप दिल्ली में घर खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो सरकार की इस स्कीम के बारे में जाने लें

Date:

Related stories

Delhi DDA Flats: देश भर में त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है। नवरात्रों के बाद दशहरा और उसके बाद करवा चौथ और अब दिवाली आने में भी ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में दिवाली के समय पर लोग नई चीज खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

DDA ला रहा है सबसे बड़ी हाउसिंग स्कीम

अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और नया घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो थोड़ा इंतजार करिए क्योंकि जल्द ही दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी अपनी अब तक की सबसे बड़ी हाउसिंग स्कीम लेकर आ रही है। बता दें कि एनसीआर के शहरों के मुकाबले DDA के फ्लैट थोड़े महंगे जरूर होते हैं। लेकिन लोगों का दिल्ली में घर होने का सपना भी पूरा हो जाता है। इस हाउस स्कीम में DDA की तरफ से 32,500 फ्लैट आ रहे हैं।

बता दें कि इनमें ग्राहकों को तमाम कैटेगरी में फ्लैट मिलेंगे। जिसमें ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और सुपर एचआईजी के फ्लैट के साथ पेंट हाउस को भी शामिल किया गया है। 5 सालों से लोग DDA के लक्जरी घरों का इंतजार कर रहे थे। अब इस स्कीम की डेट का ऐलान कभी भी किया जा सकता है। इन तमाम फ्लैटों की लोकेशन नरेला, द्वारका और लोकनायक पुरम में होगी।

मिली जानकारी के अनुसार DDA 32,500 फ्लैटों में से 24000 प्लाटों का निर्माण कर चुका है। बाकी 8500 फ्लैट्स का निर्माण अगले 6 महीने में पूरा हो जाएगा।

वहीं ईडब्ल्यूएस फ्लैट के दामों की बात करें, तो यह 11 से 14 लख रुपए होंगे। जबकि एलआईजी फ्लैट्स की कीमत 14 से 30 लख रुपए तक तय की जाएगी।

फ्लैट के दाम एक करोड़ से शुरू होंगे एलर्जी की कीमत की शुरुआत 2.50 करोड रुपए तक रहेगी। सुपर हो जी फ्लैट 3 करोड रुपए से शुरू हो सकती है।

यहां से भी ले सकते हैं जानकारी

अगर आपको इस हाउस की स्कीम के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करनी है तो आप दा कॉल सेंटर के नंबर 1800-110-332 पर संपर्क कर सकते हैं। इस स्कीम को फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व तहत होगी। बता दें कि आप DDA की ऑफिशल वेबसाइट https://dda.gov.in/ पर भी जाकर आप फ्लैट को बुक कर सकते हैं।

वैसे DDA का अनुभव अतीत में कुछ अच्छा नहीं रहा है। बता दें कि DDA के कई फ्लैट्स पहले ही स्कीम्स में बिक चुके हैं। लेकिन सभी खाली पड़े हैं। कई फ्लैट्स पूरी तरह तैयार है लेकिन बिक नहीं रही है। बीते 10 सालों में 57000 फ्लैट्स हाउसिंग स्कीम में लेकर आ चुकी है। ताज्जुब की बात तो यह है कि 15500 फ्लैट से खरीदने के बाद सरेंडर कर दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories