शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Excise Policy Case: ED ने दायर की तीसरी चार्जशीट, 14 अप्रैल...

Delhi Excise Policy Case: ED ने दायर की तीसरी चार्जशीट, 14 अप्रैल को होगी सुनवाई

Date:

Related stories

Delhi Liquor Policy Case: AAP सांसद संजय सिंह बोले- ‘ईडी ने खत लिखकर मांगी है माफी’, CM बोले- पीएम को यह शोभा नहीं देता

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के नोटिस को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि मुझे ED की चिट्ठी मिली है, जिसमें उन्होंने खेद जताया है और कहा है कि चार्जशीट में उनका नाम गलती से आ गया है।

Delhi Liquor Policy Case: Manish Sisodia को मनी लॉन्ड्रिंग केस में नहीं मिली जमानत, जा सकते हैं हाईकोर्ट!

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति मामले में आज यानी शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई।

CBI पूछताछ को लेकर बोले CM Arvind Kejriwal, कहा- ‘मेरे हिसाब से पूरा केस फर्जी है’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे सीबीआई ने बुलाया था और लगभग 9:30 घंटे पूछताछ की। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से पूरा केस फर्जी है।

Delhi Excise Policy Case: पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली जमानत, 18 अप्रैल को अगली सुनवाई

दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। आज भी सिसोदिया को राहत नहीं मिली।

Delhi Excise Policy Case: पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को लगा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आज आबकारी नीति घोटाला वाले मामले में ईडी ने तीसरी बार चार्चशीट दायर किया गया है। इस चार्चशीट में आप नेता मनीष सिसोदिया को छोड़कर बाकि तीन लोगों का नाम दिया गया है। ईडी के मुताबिक इस चार्चशीट में, राघव मगुंटा, राजेश जोशी, गौतम मल्होत्रा का नाम शामिल किया गया है। वहीं कोर्ट को इस ईडी के माध्यम से ये जानकारी दी गई है कि इन तीन आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट आज दाखिल की गई है। इसकी सुनवाई 14 अप्रैल को दिल्ली के निचली अदालत में होगी।

मामले की जांच अभी है जारी – ईडी

ईडी की तरफ से कोर्ट को ये जानकारी दी गई है कि अभी भी आबकारी नीति घोटाला वाले मामले की जांच चल रही है। ऐसे में कुछ अन्य चार्चशीटों को जल्द ही दाखिल किया जाएगा। वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों को लेकर ईडी ने बताया है कि इन तीनों ही आरोपियों को अलग – अलग तारीखों पर फरवरी के महीने में गिरफ्तार किया गया था। कुछ अन्य लोगों और 5 कंपनियों के खिलाफ जांच अभी भी चल रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली आबकारी नीति वाले इस मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 अन्य लोगों के खिलाफ चार्चशीट दाखिल की है।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, दी ये खुशखबरी

चार्जशीट में नहीं है आरोपी

आप नेता मनीष सिसोदिया को तीसरी बार दायर चार्जशीट में भी नो क्लीनचिट मिला हुआ है। ऐसे में ये संभावना जताया जा रहा है कि चौथी चार्चशीट में उनके साथ कुछ अन्य आरोपियों का नाम दिया जाएगा। वहीं ये भी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में ईडी आबकारी नीति घोटाला वाले मामले में कुछ और भी राजनेताओं और इस कारोबार से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: दिल्ली और पंजाब के बाद क्या कर्नाटक में भी चलेगा ‘झाड़ू’ का जादू, AAP ने किए ये वादे

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories