सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Liquor Policy Case: Manish Sisodia को मनी लॉन्ड्रिंग केस में नहीं...

Delhi Liquor Policy Case: Manish Sisodia को मनी लॉन्ड्रिंग केस में नहीं मिली जमानत, जा सकते हैं हाईकोर्ट!

Date:

Related stories

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति मामले में आज यानी शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। स्पेशल जज एमके नागपाल ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी। सूत्रों की मानें तो सिसोदिया निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

9 मार्च को सिसोदिया को ईडी ने किया था गिरफ्तार

गौर हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने 9 मार्च को दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया था। उनकी जमानत पर 26 अप्रैल को सुनाया जाना था, लेकिन उसे 28 अप्रैल यानि शुक्रवार तक टाल दिया गया था। इसके बाद आज मामले (Delhi Liquor Policy Case) में सुनवाई हुई, लेकिन मनीष सिसोदिया को कोई राहत नहीं मिली।

26 अप्रैल को रख लिया था फैसला सुरक्षित

26 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट के जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। उस दिन ईडी ने जमानत याचिका का विरोध किया था। साथ ही कहा था कि अभी जांच एक महत्वपूर्ण चरण में है। अभी अगर जमानत दे दिया जाता है तो वे जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

सीबीआई ने 26 फरवरी को किया था गिरफ्तार

बता दें, इससे पहले दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने डिप्टी सीएम सहित सभी 18 मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल, शराब नीति मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग और सीबीआई अनियमितता मामले की जांच चल रही है। अदालत ने 29 अप्रैल तक सीबीआई की कस्टडी में सौंपा है।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों पर Supreme Court में सुनवाई, Delhi Police बृजभूषण के खिलाफ दर्ज करेगी FIR

सिसोदिया की पत्नी की तबीयत खराब

वहीं, मंगलवार को मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया ककी तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीमा सिसोदिया से मिलने अपोलो अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद ट्वीट कर उन्होंने जानकारी दी थी। साथ ही ट्वीट कर लिखा था कि- ‘अभी सीमा भाभी (मनीष जी की पत्नी) से अस्पताल में मिलकर आ रहा हूँ। कल से वो अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें multiple sclerosis बीमारी है। बहुत ही गंदी बीमारी है। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूँ।’

Latest stories