गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDelhi Police Recruitment 2023: दिल्ली पुलिस में निकली हैं बंपर भर्तियां, 12वीं...

Delhi Police Recruitment 2023: दिल्ली पुलिस में निकली हैं बंपर भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें कैसे करें अप्लाई

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

Delhi Police Recruitment 2023: दिल्ली पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दिल्ली पुलिस में जल्द ही 13 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से दिल्ली पुलिस में जूनियर पदों को भरा जाएगा। इस संबंध में राज निवास (एलजी रेजिडेंस) की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, अगले साल जुलाई तक दिल्ली पुलिस में 13 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे।

दिसंबर तक भरे जाएंगे इतने पद

इन पदों को भरने की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक कुल 3,521 पदों पर भर्ती प्रक्रिया इस साल दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी। जबकि, अगले साल जुलाई तक कुल 13 हजार पदों को भरा जाना है।

इन पदों पर निकली है भर्तियां

इसमें पुरुष हेड कॉन्स्टेबल के कुल 559 और महिला हेड कॉन्स्टेबल के कुल 276 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा पुरुष ड्राइवर कांस्टेबल पदों की कुल संख्या 1,411 है। हेड क्लर्कड कॉन्स्टेबल (एडब्लूओ-टीपीओ) के 573 पुरुष और 284 महिला के लिए पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी।

यहां पढ़ें भर्ती की नोटिफिकेशन

इसके अतिरिक्त 418 टेक्निक्ल पद, फोटोग्राफर , ड्राफ्ट्समैन ,स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्टर लास्कर, एमटी स्टोररूम, एमटी हेल्पर , असिस्टेंट, स्टैटिशियन, रेडियो टेक्निशियन वर्कशाप हैंड जैसे पदों को भी भरा जाना है। बता दें कि ये भर्तियां SSC की तरफ से आयोजित कराई जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories