शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDUSU Election Result 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय को 4 साल बाद आज मिलेगा...

DUSU Election Result 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय को 4 साल बाद आज मिलेगा नया अध्यक्ष, काउंटिंग जारी

Date:

Related stories

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

DUSU Election Result 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (डूसू) के चुनाव शुक्रवार (DUSU Election Result 2023) (22 सितंबर) को हो गए। अब शनिवार (23 सितंबर) को वोटों की गिनती जारी है। जानकारी के मुताबिक, दोपहर तक नतीजों की स्थिति साफ हो सकती है। ऐसे में आज दिल्ली विश्वविद्यालय को नया अध्यक्ष मिल सकता है। आपको बता दें कि मतगणना के दौरान डीयू के कॉलेजों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। दिल्ली पुलिस के लगभग 50 जवान और पैरामिलिट्री के जवान भी तैनात किए गए हैं।

सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू

डूसू चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो चुकी है। जहां अखिल भारतीय विद्दार्थी परिषद यानी एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच मध्य कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

डूसू चुनाव में उतरे उम्मीदवार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डूसू चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद के लिए 8 उम्मीदवार, उपाध्यक्ष के लिए 5, सचिव पद के लिए 6 और संयुक्त सचिव पद के लिए 5 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। डूसू चुनाव के साथ ही कॉलेजों यूनियन के भी चुनाव भी हुए हैं। इस तरह से कुल 24 उम्मीदवार मैदान में है। एबीवीपी और एनएसयूआई अपनी-अपनी चुनाव जीत का दावा कर रही हैं। ऐसे में कई कॉलेजों यूनियन के नतीजों को जारी किया गया है।

कॉलेज यूनियन में इन जगहों पर एबीवीपी ने हासिल की जीत

मीडिया में जारी खबरों में बताय जा रहा है कि एबीवीपी ने विवेकानंद कॉलेज, अदिति महाविद्दालय, भगिनी निवेदिता कॉलेज, लक्ष्मीबाई कॉलेज, शिवाजी कॉलेज, दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स और भास्कराचार्य कॉलेज में अध्यक्ष पद सहित सभी 6 पदों पर जीत का दावा किया जा रहा है। वहीं, दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज में उपाध्यक्ष, सचिव और सेंट्रल काउंसलर, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में 4 पद और केशव महाविद्दालय में अध्यक्ष और सेंट्रल काउंसलर पद पर जीत हासिल की है। इसके अलावा कैंपस लॉ सेंटर में अध्यक्ष पद जीता है।

4 साल बाद हए हैं चुनाव

उधर, डूसू के चुनाव कोरोना महामारी की वजह से 4 साल बाद हो रहे हैं। आखिरी बार 2019-2020 में चुनाव हुए थे। शुक्रवार शाम 7:30 बजे तक सभी कॉलेजों और विभागों के छात्रों ने मतदान किया। जानकारी के अनुसार, इस बार डूसू में 42 फीसदी वोटिंग हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories