Home ख़ास खबरें Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की आज होगी घोषणा, चुनाव आयोग...

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की आज होगी घोषणा, चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

0
Karnataka Assembly Election
Karnataka Assembly Election

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज यानी बुधवार को तारीखों का एलान (Karnataka Election 2023 Date) किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की ओर से आज सुबह 11:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि आज राज्य में होने वाले चुनाव तारीखों का एलान हो जाए।

सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग आज चुनाव तारीख के अलावा यह भी बता सकता है कि कर्नाटक में कितने चरणों में मतदान करवाई जाएगी। साथ ही मतगणना के तारीखों का भी ऐलान संभव है। गौर हो कि दिल्ली के प्लेनरी हॉल विज्ञान भवन में चुनाव आयोग की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा।

224 सीटों पर होगा चुनाव

गौर हो कि कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सीटें हैं। वर्तमान समय में कर्नाटक में भाजपा की सरकार है। सत्तरूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी के पास 119 सीटें हैं। वहीं, कांग्रेस की बात करें तो कर्नाटक में कांग्रेस के पास कुल 75 सीटें हैं। इसके बाद कांग्रेस के सहयोगी दल जद (एस) के पास कुल 28 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi In Karnataka: कर्नाटक में मेट्रो और मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन, पीएम ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

कांग्रेस की पहली लिस्ट हो चुकी है जारी

वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस पूर दमखम के साथ जुटी हुई है। दोनों ही पार्टी के नेताओं की ओर से वार-पलटवार का दौर जारी है। राजनीतिक दलों की ओर से जमकर बयानबाजी की जा रही है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। वहीं, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 25 मार्च को कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी।

बता दें, भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर कर्नाटक में सत्ता में आने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है तो कांग्रेस भी भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर देने की कोशिश कर रही है। दोनों ही पार्टियों की ओर से सियासी दांव-पेच खेले जा रहे हैं।

Exit mobile version