रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंManish Sisodia Resign: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा, CM केजरीवाल...

Manish Sisodia Resign: मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा, CM केजरीवाल ने किया मंजूर

Date:

Related stories

Manish Sisodia Resign: दिल्ली सरकार के दो मंत्री मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन ने इस्तीफा देने की घोषणा की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। इससे कुछ देर पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका पर हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था। सीजेआई ने कहा था कि जमानत के लिए पहले आपको हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए था। सीधे सुप्रीम कोर्ट आ जाना गलत बात है।

ये भी पढ़ें: CM Gehlot ने किया 1 लाख नई भर्तियों का एलान, जानें बजट सत्र में राज्य को और क्या दिया

सीबीआई की गिरफ्त में हैं सिसोदिया

दिल्ली शराब नीति घोटाले में आरोपी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बीते रविवार को कई घंटों की पूछताछ के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया था। अगले दिन सोमवार को उन्हें दिल्ली की अदालत राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 5 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया गया। मंगलवार को सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मनीष सिसोदिया की तरफ से उनकी जमानत के लिए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाई थी. शाम 4.00 बजे सुनवाई हुई जिसमें सीजेआई की बेंच ने जमानत देने इनकार कर दिया। सीजेआई ने कहा कि जमानत के लिए पहले आपको हाईकोर्ट जाना चाहिए था। सीधे सुप्रीम कोर्ट आना गलत परंपरा है। मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी के दूसरे कद्दावर नेता हैं और सरकार में भी उनकी भूमिका नंबर-2 की रही है। दिल्ली सरकार में वित्त और आबकारी समेत कुल 18 विभाग उनके पास थे जिससे उन्होंने मंगलवार शाम को इस्तीफा दे दिया। दिल्ली का बजट भी उन्हें पेश करना था जिसपर फिलहाल ग्रहण लग गया है। अरविंद केजरीवाल के समक्ष इस वक्त बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

सत्येंद्र जैन पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं

दिल्ली सरकार में कानून और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी अपने पद से मंगलवार शाम इस्तीफा देने की घोषणा की है। हालांकि वह पिछले 6 महीने से अधिक वक्त से तिहाड़ जेल में बंद हैं। मनी लॉड्रिंग केस में ईडी ने 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। हवाला केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन की 5 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी भी जांच एजेंसी जब्त कर चुकी है। इतना कुछ होने के बाद भी सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर अभी तक काबिज थे। मंगलवार शाम जब मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिली तो सिसोदिया के साथ सत्येंद्र जैन के भी इस्तीफे की खबर एक साथ सामने आई।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories