Home ख़ास खबरें Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत,...

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

0
225
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें फिर बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल उनकी जमानत याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है।

कोर्ट ने कहा है कि मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर अब सितंबर में विचार किया जाएगा। यानी पूरा अगस्त उन्हें फिर अपनी जमानत के लिए जेल में इंतजार करना होगा। कोर्ट अब सितंबर के दूसरे हफ्ते में उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी।

पत्नी की बीमारी का दिया हवाला

मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी की गंभीर बीमारी का हवाला देते हुए राहत की मांग की है। हाईकोर्ट में भी उन्होंने यही दलील दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें अपनी पत्नी से मिलके के लिए एक दिन का समय दिया था। लेकिन, तब पत्नी की तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। जिसके चलते मनीष सिसोदिया अपनी पत्नी से नहीं मिल पाए थे।

सिसोदिया की पत्नी को एक बड़ी ही भीर बीमारी है, जिसका नाम है मल्टीपल स्कलेरोसिस ऑटोइम्युन। उन्हें बैठने और चलने में काफी परेशानी होती है। ये बीमारी मनुष्य के दिमाग का कंट्रोल उसके शरीर और अन्य हिस्सों पर धीरे-धीरे कम कर देती है।

26 फरवरी से जेल में हैं सिसोदिया

बता दें कि मनीष सिसोदिया पर दिल्ली आबकारी नीति में घोटाले के आरोप हैं। उन्हें सबसे पहले CBI ने 26 फरवरी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसके कुछ दिनों बाद ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था। दोनों एजेंसियों द्वारा कई रिमांड की पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ा जेल भेज दिया गया था। तब से वह जेल में बंद हैं।

एजेंसियों का कहना है कि मनीष सिसोदिया पूर्व में डिप्टी CM रहे हैं और वह एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। ऐसे में अगर उन्हें जमानत मिलती है तो वे जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए उन्हें जमानत न दी जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।