CM Kejriwal: राजधानी दिल्ली की गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (IP University) के ईस्ट दिल्ली कैंपस का उद्धघाटन आज (8 जून, गुरुवार) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक साथ किया। जिसके बाद उद्धघाटन विवाद पर विराम लग गया। लेकिन, उद्धघाटन कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने थोड़ी देर तक वहां का माहौल बिगाड़े रखा।

कार्यक्रम में लगे मोदी-मोदी के नारे

दरअसल, उद्धघाटन करने के बाद जब CM केजरीवाल अपना संबोधन देने मंच आए तो सामने ही बैठक कुछ लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। जब ये सब हो रहा था तो CM केजरीवाल थोड़ी देर के लिए शांत हो गए और उन्होंने लोगों के सामने हाथ जोड़ दिए। उन्होंने हाथ जोड़कर लोगों से ऐसा न करने की अपील की। लेकिन, उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ और लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे। जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा और तब जाकर मामला शांत हुआ।

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: धर्मांतरण मामले में नया खुलासा, बच्चों पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहा था आरोपी, दिया था ये लालच

CM केजरीवाल ने दिया ये जवाब

CM केजरीवाल हाथ जोड़कर लोगों से कहा, ” अगर आप लोग ऐसे डिस्टर्ब करेंगे तो हम बात ही नहीं कर पाएंगे। अगर आइडिया पसंद न आये तो ठीक है। नहीं तो हमें पांच मिनट में अपनी बात कंप्लीट कर लेने दीजिए। उसके बाद आप लोग टिप्पणी कर लीजिएगा। बीच में टोकाटाकी करने से मैं बात नहीं कर सकता। देश के अंदर जनतंत्र है। अपनी बात कहने का सबको अधिकार है। मैं गाली गलौज नहीं कर रहा हूं। जो बोल रहा हूं वो ठीक है। आपको पसंद आए ​तो ठीक है, नहीं पसंद आये तो कोई बात नहीं।”

उद्धघाटन को लेकर था विवाद

बता दें कि इस उद्धघाटन को लेकर दिल्ली सरकार और उप-राज्यपाल के बीच विवाद खड़ा हो गया था। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर लगे पोस्टर में LG विनय कुमार सक्सेना को मुख्य अतिथि लिखा गया है, जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को Guest Of Honour। इसी से सारा विवाद खड़ा हुआ था। दोनों पक्ष उद्धघाटन को लेकर अड़े हुए थे। जबकि कायदे से देखें तो दिल्ली सरकार के पास उद्धघाटन करने का पूरा अधिकार था, क्योंकि शिक्षा का विषय दिल्ली सरकार के अधिन आता है। हालांकि कार्यक्रम के दौरान दोनों पक्षों ने एक साथ उद्धघाटन किया।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.