शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यDevendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray: देवेंद्र का उद्धव पर पलटवार, बोले- 'फड़तूस...

Devendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray: देवेंद्र का उद्धव पर पलटवार, बोले- ‘फड़तूस नहीं कारतूस हूं, मैं झुकेगा नहीं…’

Date:

Related stories

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

Devendra Fadnavis Vs Uddhav Thackeray: शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को राज्य का फड़तूस (बेकार) गृहमंत्री बता दिया है। इसके साथ ही उनसे इस्तीफा देने की मांग कर दी। दोनों के बीच महिलाओं संग मारपीट को लेकर बाद तू-तू मैं-मैं तक पहुंच गई है। तो दूसरी तरफ देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में ‘वीर सावरकर गौरव यात्रा’ को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे को फिल्म पुष्पा के डायलॉग में जबाव देते हुए कहा कि ‘मैं फड़तूस नहीं कारतूस हूं। झुकेगा नहीं साला,घुसेगा।’

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें उद्धव गुट की एक महिला कार्यकर्ता रोशनी शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक और आपत्तिजनक पोस्ट किया था। जिसके बाद शिंदे गुट की करीब 20 नाराज महिलाओं ने सोमवार 3 अप्रैल को रोशनी की जमकर पिटाई कर दी। जिसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस घटना के बाद मंगलवार 4 अप्रैल को पूर्व सीएम उद्धव उन्हें अस्पताल में देखने गए थे और वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने डिप्टी सीएम और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा था कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री नहीं गुंडा मंत्री कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे शब्दों का इस्तेमाल तो नहीं करना चाहिए लेकिन महिला गुंडों की एक गैंग बनाई गई है। महिला गुंडागर्दी करने लगे तो देश,महाराष्ट्र और ठाणे का क्या होगा? हम चाहें तो अभी गुंडागर्दी उखाड़ फेंक सकते हैं। महाराष्ट्र को एक फड़तूस गृहमंत्री मिला है, यदि गृहमंत्रालय नहीं संभल रहा है तो इस्तीफा दे दें।

इसे भी पढ़ेंःGhulam Nabi Azad ने की PM Modi की जमकर तारीफ, कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

देवेंद्र ने किया उद्धव पर पलटवार

इसके बाद नागपुर में देवेंद्र फडणवीस ने ‘वीर सावरकर गौरव यात्रा’ को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि ठाकरे ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है उससे नीचे की भाषा मुझे आती है। लेकिन मैं इस्तेमाल नहीं करूंगा। वो फ्रस्ट्रेशन में हैं। ढाई साल सीएम रहने के बाद भी कभी घर से बाहर नहीं निकले। उन्होंने कहा कि “फड़तूस नहीं कारतूस हूं मैं, झुकेगा नहीं, घुसेगा…विरासत जन्म से नहीं, कर्म से मिलती है। आपने अपने पिता के रास्ते पर चलना छोड़ दिया तो हमने एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ मिलकर वीर सावरकर के गौरव के लिए लड़ना शुरू किया है।”

इसे भी पढ़ेंःड्रग्स मुद्दे पर बोले CM Mann- ‘पंजाब की जवानी को नशे से बर्बाद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories