सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDiwali 2023: दिल्ली NCR में दिवाली के मौके पर बाजारों में उमड़ी...

Diwali 2023: दिल्ली NCR में दिवाली के मौके पर बाजारों में उमड़ी भीड़, जाम से बचने के लिए पुलिस ने किया खास इंतजाम

Date:

Related stories

UP News: यातायात नियमों का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस का अनोखा तरीका! लोकगीत के जरिए लोगों से अपील; देखें वीडियो

UP News: यूपी में ट्रैफिक व्यवस्था की समस्याएं अब तत्काल रुप से निस्तारित की जाती हैं। इसी तर्ज पर यूपी की ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करती है। इसके तहत कभी किसी हिन्दी फिल्म का पोस्टर शेयर किया जाता है तो कभी डायलाग्स का इस़्तेमाल भी होता है।

Diwali 2023: दीपावली को बस अब कुछ ही दिन रह गए हैं। जिसकी वजह से बाजारों में खरीदारी काफी ज्यादा तेज हो गई है। बता दें कि अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं। तो आपके लिए खबर काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है।

बाजारों में उमड़ रही है भारी भीड़


दिवाली के नजदीक आते ही दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत सभी इलाकों के बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। यही कारण है कि लोगों को इसकी वजह से जाम का भी सामना करना पड़ रहा है। हर जगह लग रहे भारी जाम की वजह से नोएडा और गाजियाबाद की पुलिस ने सभी वाहन के मालिकों को अपनी गाड़ी पार्किंग में खड़ी करने की हिदायत दी है।

बता दें कि अगर वाहन चालक अपने वाहन को पार्किंग में नहीं खड़ा करेंगे। तो उनकी गाड़ी का चालान काटा जाएगा। वहीं अगर जरूरी हुआ तो गाड़ी को क्रेन से उठाकर भी ले जाया जा सकता है। बता दें कि इस संबंध में नोएडा और गाजियाबाद की पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बता दें कि बीती रात यानी कि बुधवार को नोएडा पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी कर कहा गया कि धनतेरस, दिवाली और भाईदूज को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुछ इलाकों में रूट डायवर्जन किया गया है। ज्यादातर बड़े बाजारों में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इन बाजारों में नोएडा का अट्टा मार्केट, सेक्टर 27 मार्केट, इंदिरा मार्केट, जीआईपी, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल और साप्रिक्स मॉल समेत आधा दर्जन से अधिक बाजार व शॉपिंग सेंटर शामिल हैं।

इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा में भी किसान चौक, सूरजपुर, जगत फार्म, परी चौक जैसे बाजारों में रूट डायवर्जन किया गया है। इन डायवर्जन को करने का मुख्य कारण यह है कि कुछ इलाकों में वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। क्योंकि वहां पर काफी ज्यादा जाम की स्थिति बन रही है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा के बाकी इस इलाकों में गाड़ी रोकने, पार्क करने पर पाबंदी रहेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने सभी स्थानों पर स्थाई पार्किंग के अलावा कुछ अस्थाई पार्किंग के भी इंतजाम किए हैं। ताकि लोगों को जाम जैसी समस्या से जूझना ना पड़े। इसके साथ ही पुलिस ने चेतावनी भी जारी कर दी है, कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर या फिर भीड़भाड़ वाले स्थान पर अपनी गाड़ी खड़ी नहीं कर सकता। अगर ऐसा किया तो चालान की कार्रवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories