सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDiwali Bonus: दिवाली के खास मौके पर केजरीवाल सरकार ने इन कर्मचारियों...

Diwali Bonus: दिवाली के खास मौके पर केजरीवाल सरकार ने इन कर्मचारियों को दिया खास तोहफा, किया बोनस का एलान

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ से दी गई जानकारी

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर...

Diwali Bonus: दिवाली के इस खास मौके पर केजरीवाल सरकार ने अपने आउटसोर्स कर्मचारी को एक सुनहरा तोहफा दिया है। बता दे की सभी आउटसोर्स कर्मचारी को तोहफा देने के लिए केजरीवाल सरकार ने ठेकेदारों को आदेश दिया है।

आउटसोर्स कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा

सरकार की तरफ से आदेश दिया गया है कि वह सभी कर्मचारियों को बेहतर तोहफा देंगे। दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के श्रम विभाग ने ठेकेदारों के माध्यम से विभिन्न सरकारी विभागों में आउटसोर्स कर्मचारियों को बोनस का भुगतान न मिलने की शिकायतों को दूर करने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं।

सरकार की तरफ से कहा गया है कि सभी ठेकेदार बोनस का भुगतान सुनिश्चित करें। इन अधिकारों में कम से कम वेतन के साथ-साथ बोनस और समय-समय पर प्रदान की जाने वाली अन्य वित्त सहायता भी शामिल की गई है।

बोनस का भुगतान सुनिश्चित करें ठेकेदार

मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा कि केजरीवाल सरकार आउटसोर्स समेत सभी कर्मचारियों के हक और अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और इस पर काम भी कर रही है।

बता दें कि दिल्ली सरकार आउटसोर्स कर्मचारी के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों और श्रमिकों के अधिकारों और सेवाओं के लिए लगातार काम करती है बोनस भुगतान अधिनियम 1965 का अनुपालन सुनिश्चित करती है इसीलिए उन्होंने सभी ठेकेदार और संबंधित एजेंसियों से आग्रह किया है कि वह अधिनियमों का पालन करते हुए सभी आउटसोर्स कर्मचारी को और अन्य कर्मचारियों को बोनस दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories