Home देश & राज्य दिल्ली Dry Day In Delhi: दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, जानें...

Dry Day In Delhi: दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, जानें किस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

0
Dry Day in Delhi
Dry Day in Delhi

Dry Day In Delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 4 दिन का ड्राई डे घोषित किया है। अगले तीन महीनों में आने वाले त्योहार जन्माष्टमी, मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस और ईद पर ड्राई डे रहेगा यानि इस दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली सरकार ने आने वाले त्योहारों को शांतिपूर्व और व्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने के उद्येश्य के तहत ये फैसला लिया है। फिलहाल, जुलाई से सितम्बर तक के लिए ये घोषणा की गई है।

4 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

ड्राई डे जिन तारीखों को घोषित किया गया है, उनमें मुहर्रम (29 जुलाई), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त), जन्माष्टमी (7 सितंबर), और ईद (28 सितंबर) शामिल हैं। आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि इस कदम का उद्देश्य धार्मिक और राष्ट्रीय उत्सवों के दौरान सम्मानजनक और गंभीर माहौल को सुनिश्चित रखना है।

हर 3 महीने में जारी होती है ड्राई डे की लिस्ट

ड्राई डे के दिन राष्ट्रीय राजधानी में शराब की बिक्री और सेवन प्रतिबंधित रहेगा। इन दिनों के साथ ही 2 अक्टूबर को भी गांधी जयंती के चलते ड्राई डे रहे। गणेश चतुर्थी पर भी दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जा सकता है। दिल्ली सरकार हर तीन महीने पर ड्राई डे के संबंध में लिस्ट जारी करती है।

पिछले साल इन दिनों पर घोषित हुआ था ड्राई डे

पिछले साल दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने छठ पूजा पर भी ड्राई डे घोषित किया था। हालांकि, इस साल अभी तक इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। ड्राई डे के माध्यम से सरकार त्यौहारों के अवसर पर रोकने और सौहार्दपूर्ण वातावरण को बढ़ावा देना चाहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version