गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंDussehra 2023: PM मोदी, अमित शाह समेत इन नेताओं ने देशवासियों को...

Dussehra 2023: PM मोदी, अमित शाह समेत इन नेताओं ने देशवासियों को दी दशहरे की बधाई, लोगों से की ये अपील

Date:

Related stories

Dussehra 2023: देशभर में आज (24 अक्टूबर) विजयदशमी का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं हैं।

‘जीवन में अच्छाई अपनाने का संदेश’

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों को बधाई देते हुए PM मोदी ने लिखा, “देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है।”

‘पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक’

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं. अधर्म का अंधकार चाहे कितना भी घना क्यों न हो, सत्य के आधार पर धर्म के उजाले की विजय शाश्वत है. पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक ‘विजयादशमी’ हमें सदैव विवेक और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा व शिक्षा देने वाला पर्व है. प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें. जय श्री राम!”

‘हमारा देश आगे बढ़ता रहे’

इसी तरह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी देशवासियों को विजयादशमी की बधाई दी है। उन्होंने कहा, “मैं देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं देता हूं। मां ज्वाला जी मंदिर में मैं प्रार्थना करना चाहता हूं कि हमारा देश आगे बढ़ता रहे, हिमाचल प्रदेश भी प्रगति करता रहे और मां ज्वाला का आशीर्वाद सभी पर बना रहे।”

CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर लोगों के लिए दुआ मांगी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “यतो धर्मस्ततो जय, धर्म व न्याय की विजय के महापर्व ‘जयादशमी’ की प्रदेश वासियों, भक्तों और श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व ढेरों मंगलकामनाएं। यह महापर्व सबके अंतस में धर्म, सत्य, अच्छाई और न्याय की स्थापना के लिए अथाह प्रेरणा भरे, यही कामना है। जय श्री राम।”

शशि थरूर ने भी दी दशहरे की बधाई

वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी सभी को दशहरा की बधाई दी। उन्होंने कहा, “यह एक विशेष अवसर है। पूरा भारत विजयदशमी मनाता है लेकिन केरल में, विजयादशमी का दिन सीखने की शुरुआत का दिन होता है, इसलिए यह बड़ों का काम है कि वे बच्चों को कैसे सिखाएं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories