शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यDussehra 2023: महाराष्ट्र में दशहरे के मौके पर उद्धव और शिंदे करेंगे...

Dussehra 2023: महाराष्ट्र में दशहरे के मौके पर उद्धव और शिंदे करेंगे शक्ति प्रदर्शन, आज इन मैदानों में होगी रैली

Date:

Related stories

Dussehra 2023: आज महाराष्ट्र में दशहरा के मौके पर राजनीतिक क्यों का प्रदर्शन देखने को मिलेगा। बता दे कि आज दशहरा के मौके पर उद्धव ठाकरे की शिवसेना और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना के गुट आज रैली करेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर होगा शक्ति प्रदर्शन

इन रैलियों में लोकसभा चुनाव से पहले दोनों ही तरफ के लोग अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। दोनों गुटों का दावा है कि उनकी रैली में लाखों की संख्या में समर्थन इकट्ठा होंगे। बता दें कि ठाकरे गुट की रैली शिवाजी पार्क और शिंदे शिवसेना की रैली आजाद मैदान में होगी।

बता दें कि बीते 6 दशक से शिवसेना दशहरा के मौके पर रैली आयोजित करती आ रही है। हालांकि बीते साल पार्टी में फूट पड़ने के बाद पार्टी दो गुट में बट गई। अब दोनों गुटों की अलग-अलग रेलिया होती हैं। दोनों गुटों की रैलियां को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हुए हैं।

रैली में शामिल होने की अपील

रैली को लेकर उद्धव गुट की शिवसेना ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो शेयर की हैं और लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की है। सोमवार को ठाकरे अच्छा की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया। जिसमें शिवसेना की शुरुआत होने से लेकर अभी तक के सफर का जिक्र किया गया है।

शिवसेना (यूबीटी) ने इस दशहरे पर रैली के लिए एक पक्ष एक विचार और एक मैदान का नारा दिया है। उधर शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने भी आजाद मैदान की रैली के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है। सोमवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने खुद आजाद मैदान का दौरा किया और वहां चल रही तैयारी के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को रैली के लिए अहम निर्देश भी दिए।

इसके अलावा एक फेसबुक पोस्ट में शिवसेना नेता और सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने कुछ साल पहले एक फैसला किया था। हम बाला साहेब ठाकरे के विचारों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। शिंदे ने लिखा- कल इस आजाद मैदान से शिवसैनिकों के मुख से एक बार फिर दहाड़ सुनाई देगी। इस बार पूर्व मंत्री विजयबापू शिवतारे और पार्टी में मेरे सभी प्रमुख साथी उपस्थित रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories